Move to Jagran APP

आइसक्रीम में कटी अंगुली, चिप्‍स में मेंढक... और अब पेश है पंजाब यूनिवर्सिटी के खाने में ढेर सारे मरे हुए कॉकरोच

पंजाब यूनिवर्सिटी के मैस के खाने पर बवाल मच गया है। पानी की टंकी में जीव मिलने के बाद अब खाने में भी मरे हुए कॉकरोच (Dead cockroaches found in food) निकल रहे हैं। इससे छात्रों में काफी गुस्‍सा है। यूनिवर्सिटी के डीन ने स्‍टूडेंट सेटरों को चेतावनी देते हुए सफाई करने के आदेश दिए हैं। डीन ने कहा कि गंदगी से कोई कोताही बर्दाशत नहीं होगी।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Thu, 20 Jun 2024 08:23 PM (IST)
पंजाब यूनिवर्सिटी के खाने में निकले मरे हुए कॉकरोच

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी के विभिन्न विभाग और हॉस्टल की पानी वाली टंकियों में मरे हुए जीव निकलने के बाद वीरवार को स्टूडेंट सेंटर पर बन रहे खाने में कॉकरोच निकले। खाने में कॉकरोच मिलने से विभिन्न स्टूडेंट संगठनों ने बवाल किया। स्टूडेंट सेंटर पर बन रहे खाने में चौमीन से लेकर गूंधे हुए आटे और सब्जियों में कॉकरोच मिले है।

छात्र संगठनों ने किया हंगामा

विद्यार्थियों के बवाल को देखकर मौके पर डीन स्टूडेंट वेलफेयर (डीएसडब्ल्यू) प्रो. अमित चौहान मौके पर पहुंचे जिन्होंने दुकानों को बंद करवाकर सफाई के निर्देश जारी किए। गौरतलब है कि बीते दिनों पंजाब यूनिवर्सिटी के ईवनिंग, यूआईईटी सहित विभिन्न विभागों की छतों पर रखी हुई पानी की टंकियां में मरे हुए जीव मिले थे जिस पर भी छात्र संगठनों ने हंगामा किया था।

यह भी पढ़ें: Punjab News: सतलुज दरिया में बड़ा हादसा, नदी में नहाने गए मामा-भांजे की डूबने से मौत; शवों की तलाश जारी

सफाई के दिए निर्देश, दोबारा शिकायत आने पर करेंगे बंद

डीएसडब्ल्यू प्रो. अमित चौहान ने बताया कि स्टूडेंट सेंटर पर मिले कॉकरोच को देखते हुए सफाई के निर्देश दिए है। यदि दोबारा किसी भी दुकान से खाने में कोई गंदगी की शिकायत आई तो कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पूरी तरह से बंद किया जाएगा।

इसी प्रकार से पानी की टंकियों को साफ करवा दिया गया है और विभाग के अध्यक्षों के साथ वार्डनों को भी निर्देश दिए गए है कि वह नियमित पानी और अन्य सफाई की चेकिंग करें। गंदगी से कोई कोताही बर्दाशत नहीं होगी।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'मान सरकार आउट ऑफ बॉक्‍स हल करेगी समस्‍याएं', पंजाब के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बोले- जड़ से खत्‍म होगा नशा...