Move to Jagran APP

पंजाब में सनसनीखेज वारदात... नहर किनारे मिला महिला का शव, तो कुछ दूरी पर ही युवक ने फंदा लगाकर की खुदकुशी

Punjab Crime News पंजाब में सनसनीखेज वारदात सामने आई है। पहले महिला का संदिग्‍ध हालात में नहर किनारे शव मिला। वहीं कुछ दूरी पर ही युवक ने फंदा लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। पुलिस जांच में दोनों मामले आपस में जुड़े नजर आ रहे हैं। पुलिस का कहना है कि मृतकों के परिजनों को बुलाया गया है। उनके बयानों के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Sun, 09 Jun 2024 04:01 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2024 04:01 PM (IST)
पंजाब के बठिंडा से दो शव हुए बरामद (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बठिंडा। Punjab Crime News: रविवार सुबह गांव गिलपत्ती के समीप नेहियांवाला रोड़ पर कस्सी के समीप एक महिला का शव संदिग्ध हालत में बरामद हुआ है। शव के पास महिला की स्कूटी भी खड़ी हुई थी, जबकि उसके गर्दन पर गला घोंटने के निशान थे, जिससे देखकर यह प्रतीत होता है कि महिला की हत्या करने के बाद शव वहां छोड़ा गया है।

वहीं कुछ घंटे बाद नेहियांवाला रोड पर स्थित गांव बलाड़ मेहमा के एक सरकारी स्कूल में भी एक पेड़ के साथ एक युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। दोनों हादसे कुछ ही दूरी पर हुई है, जिससे यह माना जा रहा है कि दोनों घटनाएं आपस में जुड़ी हुई है, लेकिन वारदात के पीछे के असल कारणों का पता नहीं चल सका है।

पुलिस ने कब्‍जे में लिए दोनों शव

दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने नौजवान वेलफेयर सोसायटी के वालंटियरों की मदद से पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल बठिंडा की मोर्चरी में पहुंचाई है। मृतक युवती की पहचान मंजीत कौर (37) पत्नी दर्शन सिंह निवासी गांव सिवियां जिला बठिंडा के तौर पर हुई, जबकि खुदकुशी करने वाले व्यक्ति की पहचान सतनाम सिंह (40) पुत्र सुखमंदर सिंह निवासी गांव बलाड़ मेहमा जिला बठिंडा के तौर पर हुई।

आपस में हो सकता है दोनों का कनेक्‍शन

माना जा रहा है कि मरने वाले महिला व व्यक्ति के बीच कोई संबंध था। दोनों में बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। इसमें व्यक्ति ने पहले महिला का गला घोटकर हत्या कर दी और बाद में खुद पास ही बने एक सरकारी स्कूल में जाकर पेड़ पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

यह भी पढ़ें: Amritsar Crime News: 'खाते में बीस हजार भेजो नहीं तो बेटे को...', फर्जी पुलिसकर्मी बनकर धमकाया और ऐंठ लिए रुपये

उक्त वारदात में दोनों के बीच किसी तरह के संबंध को लेकर कुछ भी स्पष्ट बताने को तैयार नहीं है। पुलिस का कहना है कि मृतकों के परिजनों को बुलाया गया है। उनके बयानों के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। फिलहाल इस मामले में पुलिस मामले की गंभीरता से पड़ताल कर रही है।

आसपास के लोगों ने दी जानकारी

जानकारी अनुसार बठिंडा के थाना नेहियावाला थाना के अधीन आते गांव गिलपत्ती से नेहियांवाला की तरफ जाते रोड पर स्थित कस्सी के पास रविवार सुबह करीब 6 बजे एक महिला का शव बरामद हुआ। शव के पास ही एक स्कूटी खड़ी हुई थी। आसपास के लोगों ने जब महिला को सड़क पर गिरा देखा, तो उन्हें लगा शायद यह हादसा हुआ है। उन्होंने मामले की सूचना नौजवान वेलफेयर सोसायटी के साथ थाना नेहियांवाला पुलिस को दी।

हत्‍या से पहले महिला को घसीटा गया

पुलिस व संस्था ने मौके पर पहुंचकर जांच की, तो पता चला कि महिला का गला घोटा गया है व उसके गले में चुन्नी के फंदे के गहरे निशान थे। वहीं हत्या से पहले उसे काफी देर तक सड़क में घसीटा गया। जिससे कच्ची सड़क पर निशान भी मिले। पहली नजर में उक्त मामला हत्या का साबित हुआ, तो पुलिस ने स्कूटी व शव को कब्जे में लिया। महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए संस्था वर्करों ने सिविल अस्पताल पहुंचा दिया।

पुलिस ने शुरू की जांच पड़ताल

पुलिस अभी इस मामले की जांच कर रही थी कि सुबह पौने 11 बजे के करीब थाना नेहियांवाला को सूचना मिली कि गांव बलाड़ मेहमा के सरकारी स्कूल में एक व्यक्ति का शव पेड़ में लटका रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नौजवान सोसायटी को सूचित कर शव को पेड़ से नीचे उतारा।

एक ही दिन व एक ही क्षेत्र में घटित हत्या व आत्महत्या की इस घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी। आरंभिक जांच में खुलासा हो रहा है कि पुरुष व महिला के बीच कोई ना कोई संबंध थे, जिसमें दोनों के बीच रविवार की सुबह किसी बात को लेकर तकरार हुई हो व इसमें व्यक्ति ने महिला की हत्या के बाद आत्महत्या कर ली।

यह भी पढ़ें: PM Oath Ceremony: चुनाव हारने के बावजूद मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं रवनीत सिंह बिट्टू, पंजाब CM बनने की जताई इच्‍छा

आपसी विवाद में घटना को अंजाम दिया गया हो। थाना नेहियांवाला पुलिस ने कहा कि मृतक युवती की पहचान मंजीत कौर (37) पत्नी दर्शन सिंह निवासी गांव सिवियां के तौर पर हुई। मृतक महिला का पति लकड़ी का मिस्त्री है, जबकि मृतक व्यक्ति की पहचान सतनाम सिंह (40) पुत्र सुखमंदर सिंह निवासी गांव बलाड़ मेहमा के तौर पर हुई। पुलिस का माना है कि इन दोनों घटनाओं का आपस में संबंध जरूर है, लेकिन पूरी जानकारी जांच पूरी होने के बाद ही मिल सकेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.