Move to Jagran APP

Punjab: दो पुलिसकर्मी नौकरी दिलाने के नाम पर वसूल चुके थे लाखों, सीएम मान की सख्ती से दबोचे गए; पढ़ें पूरा मामला

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को रिश्वत लेने वालों को सख्त संदेश दिया। उन्होंने बताया कि विजिलेंस ने ऐसे दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है जो नौकरी दिलाने का झांसा देकर रिश्वत वसूल रहे थे। ये कर्मचारी पुलिस विभाग में दर्जा चार की नौकरी दिलाने के नाम पर अब तक 102 लोगों से 26 लाख रुपये से अधिक रिश्वत वसूल चुके हैं।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Tue, 11 Jun 2024 11:41 PM (IST)
Punjab: दो पुलिसकर्मी नौकरी दिलाने के नाम पर वसूल चुके थे लाखों, सीएम मान की सख्ती से दबोचे गए; पढ़ें पूरा मामला
दो पुलिसकर्मी नौकरी दिलाने के नाम पर वसूल चुके थे लाखों, सीएम मान की सख्ती से दबोचे गए

 जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को रिश्वत लेने वालों को सख्त संदेश दिया। उन्होंने बताया कि विजिलेंस ने ऐसे दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है जो नौकरी दिलाने का झांसा देकर रिश्वत वसूल रहे थे।

ये कर्मचारी पुलिस विभाग में दर्जा चार की नौकरी दिलाने के नाम पर अब तक 102 लोगों से 26 लाख रुपये से अधिक रिश्वत वसूल चुके हैं। दोनों 2021 से यह कार्य कर रहे थे और अब जाकर पकड़े गए हैं।

उन्होंने ने बताया कि एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर पर पिछले दिनों किसी ने इसकी शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद विजिलेंस ने इसकी जांच की और सुबूत एकत्रित कर दोनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने लोगों से अपील की कि कोई नौकरी दिलाने के बदले रिश्वत की मांग करता है तो इसकी शिकायत अवश्य करें ताकि रिश्वतखोरों पर कड़ी कार्रवाई की जा सके।