Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में शिवलिंग का अपमान: बियर चढ़ाने वाले दोनों युवक गिरफ्तार, सब्जी बेचते हैं आरोपित, पुलिस ने ऐसे दबोचा

चंडीगढ़ में शिवलिंग पर बियर चढ़ाने वाले दोनों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपितों की पहचान मनीमाजरा के इंदिरा कालोनी के रहने वाले 28 वर्षीय नरेश उर्फ कालिया और 20 वर्षीय दिनेश के तौर पर हुई है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 06:39 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 06:39 AM (IST)
चंडीगढ़ में शिवलिंग का अपमान: बियर चढ़ाने वाले दोनों युवक गिरफ्तार, सब्जी बेचते हैं आरोपित, पुलिस ने ऐसे दबोचा
पुलिस आज दोनों आरोपितों को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ के आइटी पार्क थाना एरिया में तालाब किनारे शिवलिंग पर बियर चढ़ाने वाले दोनों आरोपित युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपितों की पहचान मनीमाजरा के इंदिरा कालोनी के रहने वाले 28 वर्षीय नरेश उर्फ कालिया और 20 वर्षीय दिनेश के तौर पर हुई है।

loksabha election banner

आइटी पार्क थाना पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ हिंदू संगठन की शिकायत के आधार पर जांच के बाद आइपीसी की धारा 295ए (धार्मिक भावनाएं आहत करना) के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस आरोपितों को आज ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी। दोनों आरोपित सेक्टर-26 सब्जी मंडी में सब्जी बेचने का काम करते हैं।

नशे में धुत्त हाथ में बियर के कैन पकड़े दो युवकों में से एक शिवलिंग पर बियर चढ़ाने वाला वीडियो वायरल होने के बाद मामला उजागर हुआ था। वीडियों में भोले बाबा का गाना भी बैक ग्राउंड म्यूजिक में बज रहा था। वीडियो में दो युवक आइटी पार्क एरिया स्थित एक तालाब के किनारे शिवलिंग पर बियर चढ़ा रहे है। वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू परिषद सहित अन्य हिंदू संगठन ने इसका विरोध करते हुए एसएसपी कुलदीप सिंह चहल और आइटी पार्क थाना पुलिस को लिखित शिकायत दी थी। एसएसपी के निर्देशानुसार आइटी पार्क थाना प्रभारी रोहताश यादव के सुपरविजन में आरोपितों को पकड़ने के लिए टीम बनाई गई थी। पुलिस टीम लगातार उनके घर पर नजर बनाए हुए थी। हालांकि आरोपित घर नहीं आ रहे थे, लेकिन वह इंदिरा कालोनी में इधर उधर ही छुप रहे थे। टीम ने वीडियो में दिखने वाले दोनों आरोपितों की पहचान कर घर के आसपास से ही गिरफ्तार किया है। 

हालांकि इससे पहले भी पुलिस ने युवकों को पकड़े के लिए उनके घर पर रेड की थी, लेकिन आरोपित घर पर नहीं मिले। वहीं, आरोपित नरेश के घरवालों ने बताया था कि उनका बेटा दो दिन से घर ही नहीं आया है और कहा था कि अगर बेटे ने ऐसा काम किया है तो वह गलत है।

हिंदू संगठनों ने दी थी सड़कों पर उतरने की चेतावनी

हिंदू परिषद की तरफ से आरोपित युवकों पर कार्रवाई के लिए आइटी पार्क थाना पुलिस को शिकायत के साथ पहले दिन थाने के बाहर रोष प्रदर्शन किया गया था। वहीं हिंदू परिषद के गिरी पंचानन कहा था कि हिंदू देवी देवताओं का अपमान नहीं सहेंगे। उन्होंने आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी और ऐसा न होने पर सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.