Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में लोकसभा चुनाव से पहले प्रशासनिक फेरबदल, अब एडिशनल एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर का जिम्मा संभालेंगे बराड़

Chandigarh News लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले चंडीगढ़ में प्रशासनिक फेबरबदल किया गया है। बराड़ को डीएसई के साथ ही डिप्टी एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर कम कलेक्टर(एक्साइज) की जिम्मेदारी दी गई है। जनवरी 2024 में यह चार्ज एचसीएस अधिकारी प्रद्दुमन सिंह को दिया गया था। बता दें कि भविष्य में भी विभागों में भी फेरबदल की संभावना है

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Sat, 23 Mar 2024 05:28 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2024 05:28 PM (IST)
Chandigarh News: एडिशनल एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर का जिम्मा संभालेंगे बराड़

सुमित श्योराण, चंडीगढ़। Chandigarh News: चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारियों के विभागों में शुक्रवार को फेरबदल किया गया है। डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन(डीएसई) पीसीएस अधिकारी हरसुहिंदर पाल सिंह बराड़ को एडिशनल एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर का चार्ज दिया गया है।

loksabha election banner

बराड़ को मिली एक्साइज कलेक्टर की जिम्मेदारी

बराड़ को डीएसई के साथ ही डिप्टी एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर कम कलेक्टर(एक्साइज) की जिम्मेदारी दी गई है। जनवरी 2024 में यह चार्ज एचसीएस अधिकारी प्रद्दुमन सिंह को दिया गया था। डायरेक्टर ट्रांसपोर्ट कम डिविजनल मैनेजर(सीटीयू) का चार्ज प्रद्दुमन सिंह भी लेकर एचसीएस अधिकारी ईशा कंबोज को दे दिया गया है।

खुशप्रीत कौर को मिला एसडीएम साउथ का चार्ज

प्रद्दुमन के पास ज्वाइंट सेक्रेटरी ट्रांसपोर्ट के अलावा रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग अथारिटी यूटी का चार्ज रहेगा। कंबोज के पास ज्वाइंट कमिश्नर नगर निगम का कार्यभार भी पहले की तरह रहेगा। दानिक्स कैडर के अधिकारी नवीन से एसडीएम साउथ का चार्ज लेकर अब दानिक्स कैडर की अधिकारी खुशप्रीत कौर को दिया गया है।

अधिकारियों के विभागों में फेरबदल की संभावना

नवीन के पास अब डायरेक्टर म्यूजियम एंड आर्ट गैलरी,ज्वाइंट डायरेक्टर सोशल वेलफेयर,डायरेक्टर एग्रीकल्चर ,एग्रीकल्चर सेंसस कमीशनर और ज्वाइंड डायरेक्टर(एडमिन) जीएमसीएच-32 का चार्ज रहेगा। सूत्रों अनुसार भविष्य में भी प्रशासन के कुछ अधिकारियों के विभागों में फेरबदल की पूरी संभावना है। सलाहकार ने करीब डेढ़ महीने अधिकारियों के कामकाज की समीक्षा के बाद पहला फेरबदल किया है।

यह भी पढ़ें- Hola Mohalla 2024: आखिर क्यों खास है होला मोहल्ला? इतिहास और वीरता को देखने देश-विदेश से आते हैं लोग

लोकसभा चुनाव के बाद पीसीएस,एचसीएस और आइएएस स्तर के अधिकारियों के कुछ विभागों में बदलाव किया जा सकता है। प्रशासक के सलाहकार राजीव वर्मा की ओर से शुक्रवार शाम को अधिकारियों के विभागों में बदलाव को लेकर आदेश जारी किए गए हैं।

एक्साइज पॉलिसी बनी प्रशासन के गले की फांस

चंडीगढ़ प्रशासन के लिए एक्साइज पॉलिसी गले की फांस बनती जा रही है। अभी तक बीते दो वर्ष में एक्साइज विभाग में छह से सात बार पीसीएस और एचसीएस अधिकारियों को बदला जा चुका है, लेकिन एक्साइज विभाग का मामला पटरी पर नहीं आ रहा। प्रशासन दो वर्ष से ठेकों से होने वाली कमाई में लगातार पिछड़ता जा रहा है। प्रशासन को 150 करोड़ से अधिक का घाटा उठाना पड़ा है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में 18 साल से कम उम्र के लोग नहीं कर सकेंगे शादी! सिख विवाह अधिनियम में बदलाव की तैयारी; जानिए क्या है खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.