Move to Jagran APP

पंजाब विधानसभा में उठा नकोदर से 23 हजार गेहूं की बोरियां गायब होने का मामला, रिपोर्ट सदन में रखने की मांग

पंजाब विधानसभा में शून्यकाल के दौरान विधायकों ने अपने क्षेत्र के मामले उठाए। नकोदर की विधायक इंद्रजीत कौर ने गेहूं की बोरियां गायब होने का मामला उठाया। कहा कि उनके पास सूचना है कि ऐसे पूरे पंजाब में हो रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Kamlesh BhattPublished: Fri, 30 Sep 2022 05:29 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 05:29 PM (IST)
पंजाब विधानसभा में उठा नकोदर से 23 हजार गेहूं की बोरियां गायब होने का मामला, रिपोर्ट सदन में रखने की मांग
विधानसभा में अपनी बात रखती विधायक इन्द्रजीत कौर मान।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा 38 मिनट तक चले शून्य काल में आज नकोदर की विधायक इन्द्रजीत कौर मान ने मामला उठाते हुए कहा कि उनके हलके से 23 हजार गेहूं की बोरियां गायब हैं और उनकी सूचना है कि ऐसा पूरे पंजाब में ही हो रहा है।

loksabha election banner

विधायक इंदरजीत कौर मान ने गोदामों में अनाज की गायब बोरियों का मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया कि इसीलिए पिछली सरकार में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रहे भारत भूषण आशू पर केस केस दर्ज किया गया है। उन्होंने मांग की कि इसकी रिपोर्ट सदन में पेश की जाए।

आप विधायक कुलवंत सिंह पंडोरी ने एसजीपीसी के लंबित चुनाव का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पास यह मुद्दा उठाकर लंबित चुनाव करवाए जाएं। उन्होंने आरोप लगाया कि एसजीपीसी पर जो पदाधिकारी हैं वह ग्रांट अपने रिश्तेदारों को दे रहे हैं।

कांग्रेस के विधायक सुखविंदर कोटली ने आदमपुर में बनने वाले पुल का मामला उठाया। कहा कि इसी कारण आदमपुर का एयरपोर्ट शुरू नहीं हो पा रहा है। लुधियाना से विधायक गुरप्रीत गोगी ने प्राइवेट स्कूलों की फीसों का मामला उठाते हुए स्कूल फीस कमीशन की मांग की।

उन्होंने कहा कि गरीब लोग तो अब स्कूलों में बच्चों को पढ़ा भी नहीं पा रहे हैं। फरीदकोट के विधायक गुरदित सिंह सेखों ने शारीरिक शिक्षा और इतिहास को अनिवार्य विषय के तौर पर पढ़ाने की मांग की। उन्होंने कहा कि पहले ये दोनों अनिवार्य विषय हुआ करते थे, लेकिन अब वैकल्पिक हैं जिस कारण स्कूलों में बच्चों के समुचित विकास की ओर ध्यान नहीं दिया जा पा रहा है।

स्पीकर के बार-बार कांग्रेस के विधायक हरदेव सिंह लाडी को बलविंदर सिंह लाडी बुलाने पर आखिर लाडी ने स्पीकर से उनका नाम सही लेने को कहा। हरदेव लाडी ने बेट एरिया के स्कूलों को जिन्हें पिछली सरकार के दौरान अपग्रेड किया गया था में स्टाफ न भेजने का मामला उठाया।

अबोहर के विधायक संदीप जाखड़ ने कहा भारी बरसात के कारण फाजिल्का जिले में हुए फसलों के नुकसान का मामला उठाते हुए कहा कि सात सितंबर को मुख्यंमत्री भगवंत मान ने फाजिल्का जिले के लिए 32 करोड़ देने की घोषणा की थी, ताकि बाढ़ प्रभावित इलाके वालों को पैसा दिया जा सके, लेकिन एक महीना बीतने के बावजूद नहीं मिला।

उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ने अबोहर के बस स्टैंड भी जल्द से जल्द पूरा करने की घोषणा की थी, लेकिन उसका काम भी शुरू नहीं हुआ है। कांग्रेस के विधायक अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अभी तक तीन महीने से वेतन नहीं मिला। पटियाला के विधायक डा. बलबीर ने बारिश के पानी को संभालने के लिए शहरों में प्रयास करने की जरूरत पर बल दिया, ताकि धरती का पानी रीचार्ज भी किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.