चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब में कोरोना वायरस Covid-19 कहर बरपा रहा है। राज्‍य में पिछले 24 घंटे के दौरान 91 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्‍य में करीब 2700 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि कोरोना के टेस्‍ट और इलाज में देरी के कारण इतनी संख्‍या में माैतें हो रही हैं।

राज्‍य में पिछले 24 घंटे के दौरान लुधियाना में 19, जालंधर में 12, होशियारपुर, गुरदासपुर व अमृतसर में सात-सात, संगरूर वकपूरथला में पांच, पटियाला व फतेहगढ़ साहिब में चार-चार, मोहाली व बठिंडा में तीन-तीन, रूपनगर, फिरोजपुर, मुक्तसर व नवांशहर में दो-दो और पठानकोट एक व्यक्ति की मौत हो गई।

उधर, लुधियाना में 438, अमृतसर में 305, गुरदासपुर में 202, पटियाला में 288, जालंधर में 268, पठानकोट में 189, मोहाली में 188, होशियारपुर में 141, बठिंडा में 136 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। सोमवार को कोरोना से 64 लोगों की मौत और 2347 लोग संक्रमित मिले थे।

टेस्ट व इलाज करवाने में देरी से ज्यादा हो रही हैं मौतें : सिद्धू

दूसरी ओर, अबोहर में राज्‍य के स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू ने कहा कि कोरोना लक्षण वाले टेस्ट व इलाज करवाने में देरी करते हैं, वे लास्ट स्टेज में अस्पतालों में पहुंचते हैं। इस कारण राज्य में मौतें ज्यादा हो रही हैं।  उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना पर अफवाह फैलाने वाले 108 यू ट्यूब चैनलों को ब्लॉक करवाया गया है।

सिद्धू ने कहा कि इस समय पंजाब में कोरोना पीक पर है। लोगों को इससे बचने के लिए नियमों का पूरी तरह से पालन करना चाहिए। पंजाब में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और यह पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। सभी सरकारी अस्पतालों में कोरोना के इलाज के लिए अलग से वार्ड बनाए गए हैं, जिनमें क्वारंटाइन व आइसोलेट वार्ड शामिल है। जल्द ही कोरोना पॉजिटिव मरीज को सरकार द्वारा एक किट भी उपलब्ध करवाने की योजना पर काम शुरू हो जाएगा।

उन्‍होंने का कि सेहत व्यवस्था में सुधार के लिए सरकार द्वारा 928 डॉक्टरों की भर्ती की जा रही है, जिसमें से 146 डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं। ये एक दो दिन में अपनी-अपनी जगह ज्वाइन कर लेंगे, जबकि 500 मेडिकल अफसरों की भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। कृषि अध्यादेशों के बारे में मंत्री ने कहा कि यह पूरी तरह किसान विरोधी है व इससे किसानी तबाह हो जाएगी। कांग्रेस इसका शुरू से ही विरोध कर रही है।

यह भी पढ़ें: लुधियाना में कुत्तों के लिए बना उत्तर भारत का पहला ब्लड बैंक, प्‍लाज्‍मा भी चढ़ाया जाता है

 

यह भी पढ़ें: 21 सितंबर से 40 और स्पेशल ट्रेनें उतरेंगी पटरी पर, रिजर्वेशन के लिए मिलेगा दस दिन का समय


यह भी पढ़ें: नौकरी ढूंढ रहे चंडीगढ़ के युवक से बोली युवती- मैं तुमसे संबंध बनाना चाहती हूं, ...और फिर ऐसे गंवा दिए लाखों

 

यह भी पढ़ें: हरियाणा IAS अशोक खेमका का एक और ट्वीट, पूछा-आढ़तियों को दो हजार करोड़ के कमीशन क्‍यों


यह भी पढ़ें: फर्जी लेटर से लाखों रेलकर्मियों में जगी बोनस की उम्मीद, बाद में रेलवे ने बताई असलियत

 

यह भी पढ़ें: मिलिए हरियाणा के 'चाइल्‍ड स्पाइडरमैन' से, दीवार पर चढ़ जाता है तीन साल का विराट

 


 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!