Move to Jagran APP

भगवंत मान ने कैलिफोर्निया में अपहृत पंजाबी परिवार हत्याकांड मामले में विदेश मंत्रालय से दखल देने की मांग की

कैलिफोर्निया में अपहृत पंजाबी परिवार के लोगों की हत्या कर दी गई है। पंजाब के सीएम भगवंत मान घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। सीएम ने विदेश मंत्री से मांग की कि वह अमेरिका पर जांच के लिए दबाव बनाएं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 06 Oct 2022 03:24 PM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 03:24 PM (IST)
भगवंत मान ने कैलिफोर्निया में अपहृत पंजाबी परिवार हत्याकांड मामले में विदेश मंत्रालय से दखल देने की मांग की
कैलिफोर्निया में मारा गया परिवार व सीएम भगवंत मान की फाइल फोटो।

आनलाइन डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कैलिफोर्निया में पंजाबी परिवार के कत्ल की जांच की मांग के लिए विदेश मंत्री को अमेरिकी सरकार से बात करने की मांग की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। कैलिफोर्निया में होशियारपुर जिले के हरसी गांव के पंजाबी परिवार का अपहरण के बाद कत्ल कर दिया गया। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मिली रिपोर्टों के अनुसार परिवार को पहले अगवा किया गया और बाद में बेरहमी के साथ कत्ल कर दिया गया। भगवंत मान ने बताया कि मृतकों की पहचान जसदीप सिंह, जसलीन कौर, अमनदीप सिंह और आठ महीने की बच्ची रूही के तौर पर हुई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुत ही निंदनीय घटना है, जिसने हर किसी खासकर विश्व भर में बसते पंजाबियों को झंझोड़ कर रख दिया है। भगवंत मान ने कहा कि इस वहशियाना कत्ल ने अमेरिका जैसे उन्नत देशों में भी पंजाबियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

मामले में विदेश मंत्री डा. एस जयशंकर के दख़ल की मांग करते हुए उनसे अपील की कि वह संयुक्त राज्य की फेडरल सरकार को इस मामले की गहराई से जांच करवाने के लिए दबाव डालें।

धालीवाल ने भी की जांच की मांग

पंजाब के प्रवासी मामलों के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने भी मामले में मिसाली सजा की मांग की है। पंजाब भवन के बाहर पत्रकारों के साथ बातचीत करते कुलदीप सिंह धालीवाल ने इस घिनौनी घटना पर गहरे दुख का इजहार करते हुए पीड़ित परिवार के रिशदारों के साथ हमदर्दी प्रकट की है।

पंजाब के प्रवासी मामलों के मंत्री ने अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य के गवर्नर और मरसिड कांउटी के मेयर से मांग की है कि कातिलों को जल्द से जल्द काबू किया जाए। उन्होंने साथ ही अपील की है कि कातिलों को मिसाली सजा दी जाए, जिससे भविष्य में ऐसे अपराधों को रोका जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.