Move to Jagran APP

गैंगस्टर अंकित भादू के खिलाफ पंजाब में छह और राजस्थान में 15 संगीन मामले थे दर्ज

मुठभेड़ के दौरानर मारे में गए गैंगस्टर अंकित भादू पर राजस्थान में कुल 15 व पंजाब में 6 संगीन मामले दर्ज थे।

By Edited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 09:41 PM (IST)Updated: Sun, 10 Feb 2019 11:22 AM (IST)
गैंगस्टर अंकित भादू के खिलाफ पंजाब में छह और राजस्थान में 15 संगीन मामले थे दर्ज
गैंगस्टर अंकित भादू के खिलाफ पंजाब में छह और राजस्थान में 15 संगीन मामले थे दर्ज

मोहाली, संदीप कुमार। मुठभेड़ में मारे में गए गैंगस्टर अंकित भादू पर राजस्थान में कुल 15 व पंजाब में 6 संगीन मामले दर्ज थे। अंकित ने 12 दिसंबर की रात अंबाला में एक सुनार का कत्ल किया था, उसके बाद उसकी लोकेशन चंडीगढ़ की ट्रेस हुई, परंतु इंटेलिजेंस उस तक नहीं पहुंच पाई। उसका कारण था वह कॉन्टेक्ट करने के बाद अपना नंबर बंद कर लेता था और उसे लेने के लिए पंजाब यूनिवर्सिटी से गाड़ी आती थी। जोकि उसे उसके बताए हुए ठिकाने पर छोड़कर चली जाती थी।

loksabha election banner

सोपू को करता था सपोर्ट लारेंस बिश्नोई

सूत्रों के अनुसार संपत नेहरा की गिरफ्तारी के बाद अंकित भादू ही गैंग को संभाल रहा था। अंकित भी पंजाब यूनिविर्सिटी में सोपू को सपोर्ट करता था और इलेक्शन के दौरान सपोर्टर के तौर पर उसका फोटो भी पोस्टर में छपता था। अंकित वारदात के बाद चंडीगढ़ में आता और सोपू से जुडे़ नए प्रमोटरों के पीजी में शरण लेता। पार्टी से जुडे़ व बाहरी एरिया से आकर यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे युवक उसे पार्टी का स्ट्राग कैंडिडेट मानकर समर्थन करते। सुनार के कत्ल के बाद भी वह चंडीगढ़ में एक पीजी में रुका था।

अजय के खिलाफ राजस्थान में दर्ज थे 23 मामले

गैंगस्टर अंकित भादू पिछले एक साल से अपने घर से बाहर था, जोकि उसके परिजनों ने भी बताया है। सोमवार को वह पीर मुच्छला की महालक्ष्मी अपार्टमेंट में ही था और इससे पहले भी वह चार से पांच बार इस फ्लैट में रहने आया था। मंगलवार को एक फोन कॉल आने पर बहादुरगढ़ निकल गया, जहा मंगलवार की रात उसकी अपने विरोधी गुट के गैंगस्टर से मुठभेड़ हुई, जहा करीब 22 राउंड गोलिया चली और वहा अजय उर्फ डंका नाम के गैंगस्टर की हत्या की थी। मरने वाले अजय उर्फ डंका के खिलाफ भी राजस्थान में कत्ल व डकैती के 23 मामले दर्ज थे। कत्ल के बाद वह वापस ढकौली महालक्ष्मी अपार्टमेंट आ गया और वीरवार को उसका एनकाउंटर हो गया।

पुलिस को विरोधी गैंग ने दी थी अंकित भादू के छिपने की सूचना

सूत्रों से यह भी पता चला है कि पुलिस बता रही है कि अंकित चंडीगढ़ की एक लड़की के संपर्क में था। इसलिए लड़की के फोन लोकेशन को ट्रैप करने के बाद उसकी लोकेशन ट्रेस हुई। परंतु सूत्रों के अनुसार बहादुरगढ़ में कत्ल करने के बाद उसके विरोधी गुट ने पुलिस को अंकित भादू के छिपने का ठिकाना बताया था। इसी को आधार बनाकर पुलिस ने ट्रैप लगाकर उसका एनकाउंटर किया। यही नहीं, सूत्रों के अनुसार मौका-ए-वारदात पर एक संदिग्ध व्यक्ति को पुलिस की मुस्तैदी के दौरान एनकाउंटर का लाइव वीडियो किसी को दिखाते हुए देखा गया, जिसका फोटो भी कैमरे में कैद है। परंतु पुलिस क्रेडिट के लिए खुद का नेटवर्क स्ट्राग बता रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.