Move to Jagran APP

पंजाब में कांग्रेस के गले की फांस बना उत्तर प्रदेश का बाहुबली मुख्तार अंसारी, तूल पकड़ रहा मामला

उत्‍तर प्रदेश का बाहुबली नेता मुख्‍तार अंसारी पंजाब कांग्रेस के लिए गले की फांस बन गया है। पंजाब की रूपनगर जेल में बंद मुख्‍तार अंसारी का मामला सियासी रंग ले चुका है और लगातार तूल पकड़ रहा है। पूरे प्रकरण में कांग्रेस के लिए जवाब देना मुश्किल हो रहा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 14 Mar 2021 06:06 PM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 08:13 AM (IST)
पंजाब में कांग्रेस के गले की फांस बना उत्तर प्रदेश का बाहुबली मुख्तार अंसारी, तूल पकड़ रहा मामला
यूपी का बाहुबली नेता मुख्‍तार अंसारी और पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी कांग्रेस के लिए गले की फांस बन गई है। यह मामला जितनी तेजी के साथ तूल पकड़ता जा रहा है। ऐसे में कांग्रेस की कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार को यह नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर इस समस्या से कैसे निकला जाए। एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार लगातार ही यह मुद्दा उठा रही है तो राज्य में विपक्ष ने भी इस मामले को हवा देना शुरू कर दिया है। पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के दौरान शून्यकाल में अंसारी का मुद्दा उठाने वाले अकाली दल विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया का कहना है कि आखिर पंजाब सरकार यह क्यों नहीं स्पष्ट कर रही है कि किसके दबाव में एक गैंगेस्टर को पंजाब में शरण दी जा रही है। उस पर लाखों रुपये खर्च किए जा रहे है।

loksabha election banner

सदन के अंदर और बाहर दोनों जगह पर घिर रही है कांग्रेस सरकार

मजीठिया ने कहा कि अब तो उत्तर प्रदेश के मंत्री ने भी जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा द्वारा मुख्तार अंसारी के परिजनों से मुलाकात करने का आरोप लगाया है। इसके बावजूद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी चुप्पी तोड़ नहीं रहे है। मजीठिया ने कहा कि एक मामूली से केस में अंसारी स्टेट गैस्ट बने हुए है।

अलबत्ता पंजाब सरकार अंसारी की वकालत पर लाखों रुपये भी खर्च कर रही है। मजीठिया ने आरोप लगाया कि कांग्रेस न सिर्फ यूपी के गैंगेस्टर को बचा रही है बल्कि 2022 में उसका पंजाब में उपयोग भी करना चाहती है। वहीं, कांग्रेस के अंदर भी इस बात को लेकर बेचैनी देखने को मिल रही है। क्योंकि कांग्रेस ने 2017 के चुनाव में लोगों से पंजाब को गैंगेस्टर मुक्त करने का वायदा किया था।

सरकार क्यों नहीं बता रही किसके कहने पर पंजाब में दी जा रही अंसारी को पनाहः मजीठिया

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता बताते हैं कि शिरोमणि अकाली दल इस मामले को तूल दे रहा है। निश्चित रूप से इससे कांग्रेस की छवि पर असर पड़ सकता है। सरकार को इस पर वचार करना ही होगा। कहीं एसा न हो कि 2022 में कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस की छवि खराब हो। बता दें कि पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने उठाते हुए पंजाब सरकार से सवाल किया कि क्या उसे विपक्षी नेताओं पर हमले करवाने के लिए राज्य की जेल में रखा गया है।

उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों से उसको यहां रखने में लाखों रुपए खर्च क्यों किए जा रहे हैं। मजीठिया ने कहा था कि एक समय उत्तर प्रदेश गैंगस्टरों की शरणस्थली हुआ करता था, आज पंजाब गैंगस्टरों के लिए शरणस्थली बन गया है। उन्होंने इसके पीछे गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया की भी उदाहरण दी।

उन्होंने बताया कि गैंगस्टर जबरन वसूली का रैकेट चला रहे हैं तथा जेलों से हत्याओं का आदेश दे रहे हैं। काबिले गौर है कि मुख्तार अंसारी के खिलाफ जनवरी 19 में जो केस दर्ज किया गया था उस पर दो साल में 54 बार तारीख ली जा चुकी है न तो अभी तक चालान पेश किया गया है और न ही जमानत की अर्जी दी गई है।

यह भी पढ़ें: महिला MLA के ट्रैक्‍टर खींचने के मामले ने तूल पकड़ा, हरियाणा महिला आयाेग का हुड्डा को नोटिस


यह भी पढ़ें: Haryana Budget 2021: आयुष्‍मान योजना का दायरा बढ़ा, बनेंगे 20 हजार सस्‍ते मकान, 12वीं तक शिक्षा मुफ्त, बुढ़ापा पेंशन बढ़़ी

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.