Move to Jagran APP

पिछली बादल सरकार ने शहरी विकास योजनाओं में किया घालमेल : सिद्धू

पंजाब के स्‍थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को कहा कि पूर्व बादल सरकार ने केंद्र सरकार की शहर विकास योजनाआें में घालमेल किया। इससे आज भी इनका काम प्रभावित हो रहा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 17 May 2017 04:35 PM (IST)Updated: Wed, 17 May 2017 07:35 PM (IST)
पिछली बादल सरकार ने शहरी विकास योजनाओं में किया घालमेल : सिद्धू
पिछली बादल सरकार ने शहरी विकास योजनाओं में किया घालमेल : सिद्धू

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के स्‍थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर पूर्व अकाली-भाजपा सरकार पर हमला किया। उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही अर्बन मिशन (शहरी विकास) की याेजनाआें में पिछली सरकार ने घालमेल किया। इसका कारण आज भी इन योजनाओं पर काम नहीं हाे पा रहा है।

loksabha election banner

यहां पत्रकारों से बातचीत में सिद्धू ने कहा कि इस संबंध में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखा है। वेंकैया नायडू ने पत्र में कहा है कि केंद्र सरकार की अर्बन मिशन की  योजनाओं में पंजाब में घालमेल किया जा रहा है और जारी राशि खर्च नहीं हो रही है।

यह भी पढ़ें: बेटियों से हारी सरकार, अनशन कर रही 80 छात्राओं का स्‍कूल हुआ अपग्रेड

 सिद्धू ने कहा कि वास्‍तव पिछली सरकार ने शहरी क्षेत्राें के विकास की केंद्र सरकार की याेजनाओं में यह घालमेल किया। इस कारण राज्‍य में आज भी शहरी विकास की केंद्र की योजनाओं पर ठीक से काम नहीं हाे पा रहा है। कैप्‍टन अमरिंदर सरकार इसे दूर करने में लगी हुई है और शीघ्र ही सारी दिक्‍कतों को दूर कर दिया जाएगा।

उल्‍लेखनीय है कि केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने पंजाब में स्‍मार्ट सिटी प्रोजेक्ट और केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही शहरी विकास की याेजनाओं पर सही ढ़ंग से कार्य होने के बारे में मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह काे पत्र लिखा था। नायडू ने यह पत्र पिछले महीन केंद्रीय टीम द्वारा पंजाब का दौरा कर इन योजनाओं पर कार्य का आकलन करने के बाद यह पत्र लिखा है।

यह भी पढ़ें: पूर्व सीएम चौटाला ने 82 की उम्र में पास की12वीं, अब देंगे स्नातक की परीक्षा

 नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि बादल सरकार द्वारा इन योजनाओं में घालमेल किया गया और इस वजह से इन योजनाओं पर कार्य नहीं हुआ। अकाली दल की सहयोगी पार्टी भाजपा के केंद्रीय मंत्री द्वारा इस तरह का पत्र लिखा जाना बादल सरकार की कारगुजारियों को उजागर करता है। पंजाब में कांग्रेस सरकार को तो महज दो माह ही हुए हैं। बादल सरकार ने जिस तरह पंजाब को बर्बाद किया है उसे ठीक करने में कुछ समय लगेगा।

यह भी पढें: 46 लोगों की लगाई फर्जी नौकरी, छह माह तक वेतन भी देता रहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.