Move to Jagran APP

केजरीवाल अनुभवहीन नेता, मानहानि का बोझ घटाने के लिए मांगी माफी : कैप्‍टन

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल ने बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगकर अपनी अनुभवहीनता दिखाई है। उन्‍होंने यह माफी मा‍नहानि के मामलों का भार कम करने को मांगी है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 18 Mar 2018 10:50 AM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 11:08 AM (IST)
केजरीवाल अनुभवहीन नेता, मानहानि का बोझ घटाने के लिए मांगी माफी : कैप्‍टन
केजरीवाल अनुभवहीन नेता, मानहानि का बोझ घटाने के लिए मांगी माफी : कैप्‍टन

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अरविंद केजरीवाल द्वारा बिक्रम मजीठिया से मांगी गई माफी को खारिज किया है। उन्‍होंने कहा है कि केजरीवाल ने 2019 के चुनाव से पहले मानहानि के मुकदमों का बोझ उतारने के लिए ऐसा किया है। यह कदम उनकी राजनीतिक अनुभवहीनता को प्रदर्शित करता है।

loksabha election banner

एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में कैप्टन ने कहा कि केजरीवाल पहले भी कुछ भी कह कर व आरोप लगाकर भागते रहे हैं और अपनी बातों से मुकरते रहे हैं। उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि वह ऐसा क्यों करते हैं लेकिन कोई मुख्यमंत्री अपनी अनुभवहीनता इस तरह से दिखाए यह अच्छा नहीं लगता। आम आदमी पार्टी सभी राज्यों में अपना आधार गंवा चुकी है। ऐसा लग रहा है कि केजरीवाल ने मजीठिया से 2019 के चुनाव को देखते हुए माफी मांगी हो, लेकिन उनके लिए इससे बुरी स्थिति नहीं हो सकती।

कैप्टन ने कहा कि पंजाब में आप के विधायक बुरी तरह से त्रस्त हैं और वे अपना भविष्य तलाश रहे हैैं। पंजाब में भी आप अपना आधार काफी समय पहले से ही गंवा चुकी है और उसके विधायकों ने अपने आपको अपनी लीडरशिप से अलग कर लिया है।

यह भी पढ़ें: 15 बागी आप विधायक व नेता नई पार्टी की तैयारी में, तीन MLA केजरीवाल से मिले

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कर कांग्रेस केंद्र में अपनी सरकार बनाएगी। या तो वह अकेले अपने दम पर ऐसा करेगी या दूसरी पार्टियों के सहयोग से। त्रिपुरा समेत दूसरे राज्यों में हुई हार और उपचुनाव में भी पार्टी के खराब प्रदर्शन के बारे में कैप्टन ने कहा कि ऐसे उतार चढ़ाव आते रहते हैं। आज कांग्रेस का उतराव दिखाई दे रहा है लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि यह हमेशा ही बना रहेगा। उन्होंने 2019 में बड़े बदलाव का विश्वास जताया।

कैप्टन ने कहा कि जिस तरह टीडीपी ने चुनाव से ठीक एक साल पहले अपने आप को एनडीए से अलग कर लिया है, यह इशारा करता है कि लोग कांग्रेस को विकल्प के रूप में देखने लगे हैं। पंजाब में जिस तरह स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस को सफलता मिली है यह लोगों के मूड को बताता है।

उन्होंने इस बात पर सहमति व्यक्त  की कि पिछले समय में कांग्रेस ने बुरा समय देखा है। लोगों की नई सरकार से बहुत अपेक्षाएं थीं, लेकिन भाजपा सरकार उन्हें पूरा करने में असफल रही है। भारत की अधिकांश आबादी आज युवा है और किसी भी सरकार को उनकी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ही काम करना पड़ेगा। पंजाब सरकार ने इस पर काम शुरू कर दिया ह। यहां जॉब मेले लगवाकर 90 लाख युवाओं को नौकरी दिलाने का लक्ष्य रखा गया है। केंद्र सरकार को भी पंजाब के इस कदम पर फोकस करना होगा।

राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने की संभावना के बारे में पूछे गए सवाल पर कैप्टन ने कहा कि इसकी आपार संभावना है और वह अच्छे प्रधानमंत्री साबित होंगे। राहुल गांधी एक मेच्योर नेता के रूप में काम करने लगे हैं इसका सुबूत उन्हें यूएस और भारत में उनके कार्यक्रमों को मिली सफलता है।

-------

 पंजाबियों से सार्वजनिक माफी मांगें केजरीवाल और राहुल गांधी : चंदूमाजरा

रूपनगर : शिअद से सांसद प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से लिखित माफी मांगकर आम आदमी पार्टी को खत्म कर दिया है। केजरीवाल द्वारा माफी मांगने के बाद मजीठिया पर लगाए आरोप तो धुल गए हैं लेकिन पंजाब को कलंकित करने का हिसाब अभी बाकी है। इसलिए केजरीवाल को पंजाबियों से भी सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कहा था कि पंजाब के 70 फीसद लोग नशेड़ी हैं। इस बयान से पंजाब को शर्मसार होना पड़ा है। उन्होंने कहा कि पंजाब पर इतना बड़ा आरोप लगाने वाले राहुल गांधी को भी पंजाबियों से सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ईमानदार विधायकों को इधर-उधर भागने की जरूरत नहीं हैं। जो पंजाब के हितैषी हैं उनका शिअद में स्वागत है। कर्जा माफी पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ किसानों को गुमराह कर रही है।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल के वकील की वीडियो से तल्‍खी बढ़़ी, सिसौदिया की बैठक में नहीं जाएंगे आप MLA

नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा मजीठिया पर नशा तस्करी के आरोप लगाए जाने के बोर में पूछने पर चंदूमाजरा ने कहा कि इसका जवाब कांग्रेसी ही दे सकते हैं। अब कांग्रेसी नवजोत सिंह सिद्धू को भली-भांति समझ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.