Move to Jagran APP

Amritpal Singh: पंजाब पुलिस का शक, अमृतपाल सिंह ने बदला अपना हुलिया; जारी की गईं अलग-अलग तस्‍वीरें

पंजाब पुलिस ने वारिस पंजाब दे प्रमुख और भगोड़े अमृतपाल सिंह की कुछ तस्वीरें जारी की हैं। पंजाब पुलिस द्वारा अमृतपाल की इन तस्वीरों को जारी कर उसकी गिरफ्तारी में मदद करने का अनुरोध किया गया है। फोटो एएनआई

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Tue, 21 Mar 2023 07:41 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 07:41 PM (IST)
Amritpal Singh: पंजाब पुलिस का शक, अमृतपाल सिंह ने बदला अपना हुलिया; जारी की गईं अलग-अलग तस्‍वीरें
पंजाब पुलिस ने अमृतपाल की जारी की अलग-अलग तस्वीरें, लोगों से किया गिरफ्तारी में मदद का अनुरोध

चंडीगढ़, एएनआई । वारिस पंजाब दे का प्रमुख व खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह जालंधर के गांव नंगल अंबिया के गुरुद्वारा से भेष बदल कर अपने साथियों के साथ फरार हुआ। गुरुद्वारे में अमृतपाल ने कपड़े बदल कर शर्ट पैंट पहनी और अपने तीन साथियों के साथ दो अलग अलग बाइक पर फरार हाे गया।

loksabha election banner

18 मार्च को लगा दिया गया था एनएसए

अमृतपाल पर बीती 18 मार्च को एनएसए लगा दिया गया था। पुलिस ने इस मामले में अमृतपाल को गुरुद्वारे तक पहुंचाने और भागने में मदद करने वाले चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आई मुख्यालय सुखचैन सिंह गिल ने अमृतपाल सिंह की अलग अलग हुलिए की नई व पुरानी तस्वीरें जारी की गई।

315 बोर की राइफल और वॉकीटॉकी भी हुआ बरामद

आईजी ने बताया पकड़े गए आरोपितों की पहचान नवा किला शाहकोट के मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना, बल नकोदर निवासी गुरदीप सिंह उर्फ दीपा, जिला होशियारपुर के गांव कोटला हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी और जिला फरीदकोट के गांव गुनदारा गुरभेज सिंह उर्फ भेज्जा के तौर पर हुई। आरोपितों से एक 315 बोर की राइफल, तलवारें और वाकी टाकी बरामद की गई है। आरोपितों के खिलाफ आर्म्स एक्ट व आरोपित अमृतपाल को भागने का मामला दर्ज किया गया है।

पहले मर्सिडीज फिर ब्रेजा लेकर भागा था अमृतपाल 

आईजी ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि अमृतपाल मर्सिडीज से निकलकर पहले ब्रेजा कार में बैठा और गांव नंगल अंबिया के गुरुद्वारा तक पहुंचा। वहां अमृतपाल सिंह ने अपना हुलिया बदला। उसने पेंट शर्ट पहनी और अपनी किरपाण वहीं छोड़ गया। आईजी ने बताया कि ब्रेजा पकड़े गए आरोपितों के घर से ही बरामद की गई है।

154 लोग अब तक हुए गिरफ्तार 

उन्होंने बताया कि इस मामले में अब तक 154 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने लोगों से अपील की शांति बनाए रखे। आईजी ने बताया कि मोहाली में जो लोग सड़क पर बैठे थे उन से सड़क खाली करवा ली गई है। आईजी ने कहा कि अमृतपाल को लेकर जो भी अपडेट होगा शेयर किया जाएगा।

सरपंच को बंदूक की नोक पर बनाया बंधक दो पर मामला दर्ज किया

गांव उधोवाल के सरपंच मनप्रीत सिंह ने अमृतपाल के चाचा हरजीत सिंह और हरप्रीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। आईजी मुख्यालय ने बताया कि आरोपितों की ओर से परिवार को बंदूक की नोक पर बंधक बनाया गया। मामले की जांच पुलिस ओर से की जा रही है।

पंजाब में इंटरनेट सेवा बहाल

पंजाब में इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई। लेकिन पांच जिलों में अभी इंटरनेट सेवा प्रभावित रहेगी। तरनतारन, फिरोजपुर, मोगा, संगरूर, सब डिवीजन अजनाला, मोहाली में वाइपीएस चौंक के साथ साथ एयरपोर्ट रोड़ के क्षेत्र में इंटरनेट सेवा आगामी 23 मार्च तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.