Move to Jagran APP

अभिनेत्री शमायरा बोली, हर इंडस्ट्री में है कास्ट‍िंग काउच

फिल्म अभिनेत्री समायरा संधू का कहना है कि कास्टिंग काउच की वजह से एक्टिंग से जुड़ी इंडस्ट्री को बुरा भला कहा जाता है। लेकिन, यह इन दिनों हर फील्ड में हो रहा है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 15 Apr 2018 03:14 PM (IST)Updated: Mon, 16 Apr 2018 08:53 PM (IST)
अभिनेत्री शमायरा बोली, हर इंडस्ट्री में है कास्ट‍िंग काउच
अभिनेत्री शमायरा बोली, हर इंडस्ट्री में है कास्ट‍िंग काउच

जेएनएन, चंडीगढ़। हाल ही में साउथ की स्ट्रगलिंग फिल्म एक्ट्रेस श्री रेड्डी ने फिल्म इंडस्ट्री में कास्ट‍िंग काउच का आरोप लगाया था। साथ ही इसे लेकर बड़े खुलासे करने की बात कही थी। श्री रेड्डी के इन बयानों के बाद फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच पर बहस शुरू हो गई है। फिल्म अभिनेत्री समायरा संधू का कहना है कि यह बहुत दुखद है कि कास्टिंग काउच की वजह से एक्टिंग से जुड़ी इंडस्ट्री को बुरा भला कहा जाता है। हां, ये इसका एक हिस्सा है, मगर किसी फील्ड में इन दिनों ये नहीं हो रहा।

loksabha election banner

समायरा का कहना है कि कास्टिंग काउच को केवल एक्टिंग इंडस्ट्री से जोड़कर देखना गलत है। श्री रेड्डी ने जिस तरह से हिम्मत दिखाकर इसका विरोध किया, ऐसे में हमें इसके प्रति ज्यादा से ज्यादा जागरूक और समाज में नारी के सशक्तीकरण पर ज्यादा विचार करना होगा।

चंडीगढ़ के सेक्टर-17 पहुंची समायरा ने कहा कि इस इंडस्ट्री में रहते हुए उन्हें भी कई बार ऐसे कॉल आए, जिसमें आपको फिल्म में कार्य करने के बदले कई तरह के समझौता करने की बात कही जाती थी। मगर ऐसे समय में आपको सही तरीके से ऐसे लोगों को जवाब देना होता है।

पंजाबी नाटकों ने दिखाई एक्टिंग की राह

समायरा ने कहा कि उन्होंने पटियाला में अपना बचपन बिताया, वहां रहते हुए कई पंजाबी नाटकों में अभिनय किया। ऐसे में एक्टिंग के प्रति एक विशेष आकर्षण पैदा हुआ। हालांकि घर वाले अक्सर पढ़ाई करने को कहते। ऐसे में बाबा फरीद यूनिवर्सिटी से बीटेक की। इसके बाद हैदराबाद से एमबीए की शिक्षा ली। यहां आने तक मैं अभिनय से थोड़ा दूर रही। मगर एक मल्टी नेशनल कंपनी में कार्य करने के दौरान मैंने मॉडलिंग के लिए ऑडिशन दिए। बस इसके बाद मुझे काफी ऑफर्स आने लगे। इसके बाद मुझे तमिल और तेलगू फिल्म में काम मिला। मेरे लिए सबसे बड़ी कामयाबी मुंबई में घर लेना था। चंडीगढ़ में भी घर है, तो ऐसे में अक्सर अपने घर आ जाया करती हूं।

किताब लिखना भी पसंद है

समायरा ने कहा कि उन्हें लिखने का भी काफी शौक रहा है। उनकी किताब हेवन इन ए हेल हाल ही में प्रकाशित हुई। इसे बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला। ऐसे में उन्होंने इस दिशा में भी आगे बढऩे की सोची है। अगली किताब पर कार्य तो शुरू हो चुका है, मगर एक्टिंग की व्यस्तता के चलते इसके लिए समय नहीं मिल पाता है। 

यह भी पढ़ेंः मानवता भूला डॉक्टर, ओपीडी में महिला मरीज को घसीटकर पीटा, वीडियो वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.