Move to Jagran APP

जिले में चार दिन में कोरोना से दूसरी मौत

जिले में कोरोना का कहर एक बार फिर से बढ़ने लगा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Aug 2022 09:21 PM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2022 09:21 PM (IST)
जिले में चार दिन में कोरोना से दूसरी मौत
जिले में चार दिन में कोरोना से दूसरी मौत

जासं,बठिडा: जिले में कोरोना का कहर एक बार फिर से बढ़ने लगा है। पिछले चार दिन में कोरोना से दो मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि पूरे अगस्त माह में कोरोना के कारण तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। सबसे पहली मौत छह अगस्त को, दूसरी मौत 21 अगस्त और अब तीसरी मौत 24 अगस्त की रात को हुई। हालांकि, कोरोना के कारण दम तोड़ने वाले मरीज की उम्र करीब 80 साल थी और पिछले कुछ दिन से बठिडा एम्स में दाखिल था। मृतक बठिडा की बसंत बिहार कालोनी का रहने वाला था। ऐसे में सेहत विभाग ने जिले के लोगों से अपील की कि वे मास्क का इस्तेमाल करने के अलावा कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं ताकि कोरोना का संभावित लहर को रोका जा सके। कोरोना के 15 नए मरीज मिले

loksabha election banner

वीरवार को जिले में कोरोना के 15 नए मरीज मिले है, जबकि 25 मरीज स्वस्थ भी हुए। सेहत विभाग की रिपोर्ट अनुसार वीरवार तक जिले में 145 कोरोना मरीज एक्टिव हैं। इनमें 110 मरीज होम आइसोलेट में हैं और 29 मरीज आर्मी अस्पताल बठिडा में दाखिल है। दूध के 31 सैंपल लिए, 20 वेंडरों को नोटिस जारी पंजाब सरकार की ओर से दूध में मिलावट करने वालों के खिलाफ 26 अगस्त तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। सिविल सर्जन डा. तेजवंत सिंह ढिल्लों ने बताया कि जिला बठिडा में जिला सेहत अधिकारी डा. उषा गोयल, फूड सेफ्टी इंस्पेक्टर नवदीप सिंह, एवं सरबजीत सिंह के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा टीम 20 अगस्त से लगातार सैंपल ले रही है।

उन्होंने बताया कि जिले के ग्रामीण एरिया में स्थित डेयरियों और डेयरी फार्मों से दूध के 31 नमूने एकत्र कर जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत इन 31 वेंडरों के रजिस्ट्रेशन की भी जांच की गई, जिनमें से 20 वेंडरों का रजिस्ट्रेशन नहीं था, जिन्हें नोटिस जारी कर दिया गया है। दूध सैंपलिग अभियान लगातार जारी रहेगा और मिलावट करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। सैंपलों की जांच में गड़बड़ी पाए जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.