Move to Jagran APP

फिल्मी स्टाइल में रुकवाई बोलेरो, दरवाजा खोला तो निकला मनप्रीत बादल का हमशक्ल; किरकिरी करवाकर वापस लौटी टीम

Bathinda News मनप्रीत सिंह बादल को गिरफ्तार करने विजिलेंस की टीम गांव में पहुंची लेकिन मनप्रीत के हमशक्‍ल को देखकर खाली हाथ लौटी। बठिंडा के गांव गुरुसर में मनप्रीत बादल के होने की आशंका थी। पुलिस ने सूचना के आधार पर रेड कर दी और एक बोलेरो गाड़ी में सवार व्यक्ति को रोक लिया। जिसके बाद टीम को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Fri, 29 Sep 2023 08:06 PM (IST)Updated: Fri, 29 Sep 2023 08:06 PM (IST)
गांव में मनप्रीत की मौजूदगी की खबर के बाद गिरफ्तार करने पहुंची विजिलेंस (फाइल फोटो)

बठिंडा, जागरण संवाददाता: पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल को गिरफ्तार करने के लिए विजिलेंस की टीम एडी चोटी का जोर लगा रही है। पूरा अमला पुलिस के साथ मिलकर पंजाब, राजस्थान, हरियाणा व हिमाचल के संभावित ठिकाने में लगातार छापामारी कर रही है, लेकिन हाथ अभी भी खाली है। मनप्रीत बादल के बठिंडा में होने की सूचना विजिलेंस विभाग को मिली, तो लाव लश्कर लेकर विजिलेंस मौके पर पहुंची।

loksabha election banner

बोलेरो गाड़ी में सवार व्यक्ति को रोका

बठिंडा के गांव गुरुसर में मनप्रीत बादल के होने की आशंका थी। पुलिस ने सूचना के आधार पर रेड कर दी और एक बोलेरो गाड़ी में सवार व्यक्ति को रोक लिया। जब पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो, गाड़ी में गुरुसर गांव के सरपंच बेअंत सिंह बैठा था, जोकि मनप्रीत बादल का हमशक्ल था। जिसके बाद टीम को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा।

यह भी पढ़ें: Bathinda News: मनप्रीत बादल ने कोर्ट में दायर की जमानत अर्जी, कोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने से किया इनकार

नहीं लगा मनप्रीत बादल का कोई सुराग

यह घटना करीब 3 दिन पुरानी है। वहीं गत रात को पंजाब विजिलेंस टीम हिमाचल में दबिश दी, लेकिन मनप्रीत बादल का कोई सुराग नहीं लगा। विजिलेंस की अलग-अलग टीमें पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल और राजस्थान में छापेमारी कर चुकी है।

कांग्रेसी नेताओं और पार्षदों से भी हो सकती है पूछताछ

वहीं अगले कुछ दिनों में कालोनाइजरों और प्रापर्टी डीलरों के अलावा मनप्रीत बादल के करीबी कई कांग्रेसी नेताओं और पार्षदों से भी पूछताछ हो सकती है। विजिलेंस ने ऐसे करीब एक दर्जन लोगों की सूची तैयार की है, जिन्हें विजिलेंस तलब कर सकती है। विजिलेंस ने एक कालोनाइजर से कई घंटे तक पूछताछ की है।

राजनीतिक प्रतिशोध के तहत मामला दर्ज

वकील सुखदीप सिंह भिंडर ने कोर्ट को बताया कि मनप्रीत सिंह बादल के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने अदालत के समक्ष मुख्यमंत्री के भाषण का मुद्दा भी उठाया, जिसमें मुख्यमंत्री भगवंत मान कह रहे हैं कि उन्होंने मनप्रीत बादल के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: Bathinda: विजिलेंस ने मनप्रीत बादल के करीबियों पर कसा शिकंजा, घर पर की छापेमारी; खास लोगों से पूछताछ जारी

हालांकि उस समय मनप्रीत के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था और कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई थी। उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि मुख्यमंत्री निजी द्वेष के कारण मनप्रीत बादल को झूठे मामले में फंसा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.