Move to Jagran APP

Bathinda Crime: मां ने शादी का बनाया दबाव तो बेटी ने उठाया खौफनाक कदम, पंखे से लटक दे दी जान; केस दर्ज

Bathinda Crime News पंजाब के बठिंडा में मां ने शादी का बनाया दबाव तो बेटी ने खौफनाक कदम उठा मौत को गले लगा लिया। जांच के दौरान पता चला कि भुच्चो मंडी का एक युवक और उसकी मां मृतक छात्रा 20 वर्षीय तलवीर कौर पर शादी के लिए मजबूर करने के लिए लगातार परेशान कर रहे थे। पुलिस ने मां पर केस दर्ज कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Thu, 16 May 2024 05:03 PM (IST)
Bathinda Crime: मां ने शादी का बनाया दबाव तो बेटी ने उठाया खौफनाक कदम, पंखे से लटक दे दी जान; केस दर्ज
बीए पार्ट 2 की छात्रा ने की आत्‍महत्‍या

जागरण संवाददाता, बठिंडा। शहर के एसएसडी गर्ल्स कॉलेज में बीए पार्ट 2 की छात्रा द्वारा की गई आत्महत्या के मामले में पुलिस ने भुच्चो मंडी निवासी मां-बेटे के खिलाफ खुदकुशी करने के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है।

जांच के दौरान पता चला कि भुच्चो मंडी का एक युवक और उसकी मां मृतक छात्रा 20 वर्षीय तलवीर कौर पर शादी के लिए मजबूर करने के लिए लगातार परेशान कर रहे थे।

छात्रा हॉस्‍टल में रहकर कर रही थी पढ़ाई 

मृतका के पिता रूप सिंह निवासी बीड़ तालाब ने थाना कोतवाली पुलिस को दर्ज कराए बयान में कहा कि उसकी 20 वर्षीय बेटी तलवीर कौर एसएसडी गर्ल्स कॉलेज में बीए पार्ट द्वितीय की छात्रा थी। पीड़िता ने बताया कि उसकी बेटी एसएसडी गर्ल्स कॉलेज के हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही थी।

शादी करने का बनाया जा रहा था दबाव 

पुलिस को दर्ज करवाए बयान में उसने बताया कि आरोपित युवक जोरावर शर्मा और उसकी मां रमा रानी निवासी भुच्चो मंडी उसकी बेटी तलवीर कौर को शादी करने के लिए परेशान कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Bathinda Crime: बठिंडा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, संगत मंडी में गोली मारकर हत्या करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

पीड़िता ने बताया कि जोरावर शर्मा उसकी बेटी से जबरदस्ती शादी करना चाहता था, जबकि तलबीर कौर इससे सहमत नहीं थी। पीड़िता ने बताया कि आरोपियों द्वारा बार-बार परेशान किए जाने के बाद तलवीर कौर ने बीती 13 व 14 मई की रात को हास्टल में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

कमरे में लटका मिला शव 

बता दें कि तलवीन कौर सोमवार रात को अपनी सहेलियों के साथ खाना खाने के बाद सोने चली गई, जबकि उसके साथ कमरे में रहने वाली दूसरी छात्रा मंगलवार सुबह कॉलेज चली गई, तलवीन कौर अभी भी कमरे में ही थी।

यह भी पढ़ें: Bathinda Crime: नाबालिग लड़की से दुष्कर्म मामले में 50 साल का अधेड़ गिरफ्तार, डरा धमकाकर दिया था हैवानियत को अंजाम

दोपहर को जब उसकी सहेलियां उसे खाने के लिए बुलाने उसके कमरे में आईं तो तलवीन कौर ने काफी देर तक कमरा नहीं खोला। उन्होंने खिड़की से देखा तो उसका शव लटक रहा था। पुलिस ने मामले की गहनता से जांच की तो पता चला कि भुच्चो मंडी के मां-बेटे द्वारा लड़की को शादी के लिए परेशान किया जा रहा था।