Move to Jagran APP

लुधियाना की टीम ने अमृतसर को किया पराजित, एक लाख का इनाम जीता

ट्राइडेंट पीसीए अंडर -16 क्रिकेट टूर्नामेंट लुधियाना की टीम ने जीता टूर्नामेंट।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 09:51 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 09:51 PM (IST)
लुधियाना की टीम ने अमृतसर को किया पराजित, एक लाख का इनाम जीता
लुधियाना की टीम ने अमृतसर को किया पराजित, एक लाख का इनाम जीता

जागरण संवाददाता, बरनाला,

loksabha election banner

ट्राइडेंट पीसीए अंडर -16 क्रिकेट टूर्नामेंट लुधियाना की टीम ने अमृतसर की टीम को रोमांचक मुकाबले में हराकर टूर्नामेंट जीत लिया। अमृतसर ने टास जीता और पहले बल्लेबाजी करके 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए। पारी की शुरुआत अभिनव कपिल और कप्तान कृष्णा चौहान ने की। लेकिन यह जोड़ी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाई। ट्राइडेंट के मैदान बरनाला में करवाए गए मुकाबले में अभिनव कपिल सिर्फ 6 रन पर व कप्तान कृष्णा सिर्फ 4 रन पर आउट हो गए। मध्यक्रम के बल्लेबाज राहुल कुमार ने पारी को संभाला और शानदार शतक बनाया। राहुल ने 109 गेंदों में 102 रन बनाए। जिसमें 6 चौके और एक छक्का लगाया।

लुधियाना के लिए अनमोलजोत सिंह ने 2 विकेट, साहब तांगड़ी ने 3 विकेट, करनजोत और इमरोजप्रीत सिंह ने 1-1 विकेट लिए। लुधियाना की टीम को जीत के लिए 212 रनों का लक्ष्य मिला। लुधियाना ने 48.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। जिसमें कप्तान साहब तांगड़ी ने 72 रनों की शानदार पारी खेली और अरमान वालिया का समर्थन किया। जिन्होंने 56 रनों की शानदार पारी खेली। अपने हरफनमौला प्रदर्शन के लिए कप्तान साहब तांगड़ी को मैन ऑफ द मैच मिला। उन्होंने तीन विकेट भी लिए। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर भूपिदर सिंह ने विजेता टीम को सम्मानित किया और विजेता टीम को 1 लाख रुपये का चेक भी प्रदान किया। इस बीच, उन्होंने कहा कि ट्राइडेंट ग्रुप के अध्यक्ष व पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद्मश्री राजिदर गुप्ता के प्रयासों से क्रिकेट टूर्नामेंट को एक बड़ी सफलता मिली हैं। इस अवसर पर ट्राइडेंट ग्रुप के अधिकारी पूर्व आईएएस गुरलवलीन सिंह सिद्धू, बरनाला क्रिकेट एसोसिएशन के महासचिव रुपिदर गुप्ता, कैशियर संजय गर्ग, चरनजीत नीटू ढींगरा, डिपल उप्पली भी उपस्थित थे।

टूर्नामेंट में भाग लेने वाली 20 टीमों को 20 लाख पुरस्कार वितरित किए गए महासचिव रुपिदर गुप्ता ने कहा कि टूर्नामेंट में 20 जिलों की टीमों ने भाग लिया। जिन्हें चार जोन में बांटा गया था। लीग प्रतियोगिताओं में कुल 40 मैच खेले गए और चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचीं और लुधियाना और अमृतसर की टीमें फाइनल में पहुंची। फाइनल में कड़ा मुकाबला हुआ। लुधियाना से विजेता टीम को एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया। विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया। जिसमें 20 लाख रुपये के पुरस्कार दिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.