Move to Jagran APP

Arvind Kejriwal Arrest: 'लोकतंत्र के लिए काला दिन...', केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बोले कैबिनेट मंत्री मीत हेयर

Punjab News दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Arrest) की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी के नेताओं के लगातार बयान सामने आ रहे हैं। अब कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर का बयान सामने आया है। उन्‍होंने कहा कि यह लोकतंत्र के लिए काला दिन है। यर ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले गिरफ्तारी तो और भी गलत है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Fri, 22 Mar 2024 04:27 PM (IST)
दिल्‍ली CM केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बोले कैबिनेट मंत्री मीत हेयर (फाइल फोटो)

हेमंत राजू, बरनाला। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी (Arvind Kejriwal Arrest) का कैबिनेट मंत्री व लोकसभा क्षेत्र संगरूर से आप के प्रत्याशी गुरमीत सिंह मीत हेयर (Gurmeet Singh Meet Hayer) ने विरोध करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और यह हमारे लोकतंत्र के लिए काला दिन है। जिस मुख्यमंत्री को दिल्ली की जनता ने बड़े बहुमत से चुना हो उसे बिना किसी सबूत के गिरफ्तार करना गलत है।

चुनाव से पहले गिरफ्तीर गलत: मीत हेयर

मंत्री मीत हेयर ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले गिरफ्तारी तो और भी गलत है। यह सब साबित करता है कि भाजपा के अंदर विपक्ष का बहुत डर है, जिसके चलते वह गलत तरीकों से विपक्ष को दबाने की कोशिश कर रही है।

मीत हेयर ने कहा कि केजरीवाल से पहले आप पार्टी के अन्य नेताओं को भी इसी मामले में केंद्र सरकार और ईडी ने जेल में डाल दिया है, लेकिन अभी तक ईडी इस मामले में कोई सबूत सामने नहीं ला पाई है। मीत हेयर ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक क्रांति से निकली हुई पार्टी है और वह इन जेलों और पर्चों से नहीं डरती।

यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal Arrest: 'देश में अघोषित आपातकाल जैसे हालात...', केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बोले पंजाब के CM भगवंत मान

ईडी ने केजरीवाल को किया अरेस्‍ट

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले में ईडी ने गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद केजरीवाल के समर्थकों का गुस्‍सा केंद्र सरकार पर फूटा। भारी मात्रा में आप कार्यकर्ताओं ने सीएम के आवास के बाहर खड़े होकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। वहीं दूसरी ओर पंजाब में भी आप नेताओं ने इस बात की काफी अलोचना की है। हर कोई आप सुप्रीमो के समर्थन में उतर आया।  

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'सोने दे कंगणा' गाना गाते नजर आए CM मान, सिंगर सुखविंदर हुए आवाज के कायल; वीडियो वायरल