Move to Jagran APP

Golden Temple में योग करने वाली अर्चना मकवाना के आरोपों पर SGPC ने तोड़ी चुप्पी, कहा- सिखों को बदनाम न करें...

अमृतसर में गोल्‍डन टेंपल (Golden Temple) में योग करने वाली सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर अर्चना मकवाना (Archana Makwana) ने आरोप एसजीपीसी पर धमकियां देने के आरोप लगाए हैं। वहीं अब एसजीपीसी के जनरल सेक्रेटरी ने चुप्‍पी तोड़ी है। उन्‍होंने अर्चना मकवाना पर सिखों को बदनाम करने का इल्‍जाम लगाया। साथ ही गुरुद्वारे में योग कर फोटोशूट करवाने पर भी आपत्ति जताई है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Mon, 24 Jun 2024 06:41 PM (IST)
Golden Temple में योग करने वाली अर्चना मकवाना के आरोपों पर SGPC ने तोड़ी चुप्पी, कहा- सिखों को बदनाम न करें...
सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर अर्चना मकवाना ने एसजीपीसी पर लगाए आरोप (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्‍क, अमृतसर। गुजरात की फैशन डिजाइनर और लाइफस्टाइल इन्फ्लुएंसर अर्चना मकवाना (Archana Makwana) के खिलाफ एसजीपीसी (SGPC) ने 'धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने' के आरोप में केस दर्ज कराया। मामले के बीच सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर ने अर्चना दावा किया है कि उन्‍हें जान से मारने और दुष्‍कर्म की धमकियां मिल रही हैं।

स्‍त्री सम्‍मान करता है एसजीपीसी

एसजीपीसी के जनरल सेक्रेटरी गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने इस पर बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि अगर धमकियां मिल रही हैं तो उन्‍हें पुलिस थाने में जाकर शिकायत दर्ज करवानी चाहिए। वहीं उन्‍होंने कहा कि एसजीपीसी का धमकियों से कोई लेना-देना नहीं है। भाई ग्रेवाल ने आगे कहा कि एक सिख बंदा कभी भी किसी स्‍त्री को धमकी नहीं दे सकता है।

भाई ग्रेवाल ने सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर पर लगाए आरोप

भाई ग्रेवाल ने अर्चना पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह गुरुद्वारे में सिर्फ फोटो खिंचवाने आई थीं। उन्‍होंने गोल्‍डन टेंपल में अंदर आकर माथा तक नहीं टेका था। भाई ग्रेवाल ने आगे कहा कि सिख धर्म स्‍त्री का सम्‍मान करता है। साथ ही उन्‍होंने कहा कि सिखों को बदनाम किया जा रहा है। उन्‍होंने सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर पर इल्‍जाम लगाते हुए कहा कि वह माफी मांगने के बजाय गलत इल्‍जाम लगा रही हैं।

कौन हैं अर्चना मकवाना?

अर्चना मकवाना गुजरात के वडोदरा की रहने वाली हैं। सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर ने अमृतसर के स्‍वर्ण मंदिर में योग कर सोशल मीडिया पर फोटो पोस्‍ट की। इसके बाद एसजीपीसी ने इस पर आपत्ति जताते धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए उन पर केस दर्ज करा दिया। जिसके बाद अर्चना ने एसजीपीसी पर धमकी देने के आरोप लगाए हैं। 

यह भी पढ़ें: Amritsar News: स्वर्ण मंदिर में फैशन डिजाइनर अर्चना मकवाना की ये गलती बनी मुसीबत, SGPC ने दर्ज कराया मामला