अमृतसर, तीन फरवरी (पीटीआई): पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारत में प्रवेश कर रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने शुक्रवार को मार गिराया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। मानव रहित हवाई वाहन को राज्य के अमृतसर सेक्टर में सीमा चौकी रियर कक्कड़ के पास देर रात करीब ढाई बजे मार गिराया गया।

यह भी पढ़ें: Chandigarh News: खाद्य प्रसंस्करण को बढ़ावा दे रही पंजाब सरकार, 20 ग्रामीण औद्योगिक हब करेगी स्थापित: सीएम मान

ड्रोन को आज सुबह बॉर्डर फेंस और जीरो लाइन के बीच बरामद किया गया है। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि इसके साथ संदिग्ध प्रतिबंधित सामग्री का एक पैकेट भी बरामद किया गया है। इसमें तील किलो हेरोइन बताया जा रहा है।

बीएसएफ ने पाक ड्रोन के साथ बरामद की हेरोइन

बीएसएफ के जवानों ने शुक्रवार की सुबह पाकिस्तानी ड्रोन को गिराकर हेरोइन की खेप बरामद की है। हेरोइन तीन किलो बताई जा रही है। ड्रोन को कब्जे में ले कर उसके रूट की जांच करवाई जा रही है। उधर, घटना के बाद अमृतसर देहाती पुलिस ने सीमांत क्षेत्र के तीन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तानी तस्करों ने यह खेप जिन भारतीय तस्करों के लिए भेजी थी। हिरासत में लिए गए संदिग्ध उसे उठाने पहुंचे हो सकते हैं। फिलहाल बीएसएफ व अमृतसर पुलिस मामले की जांच में जुटी हैं।

यह भी पढ़ें: Chandigarh News: हरियाणा सचिवालय की 7वीं मंजिल से गिरा व्यक्ति, गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में कराया गया भर्ती

Edited By: Himani Sharma