Move to Jagran APP

Harjot Singh Bains Wedding: ज्योति यादव संग विवाह बंधन में बंधे पंजाब के मंत्री हरजोत बैंस, पहुंचे दिग्गज नेता

Harjot Singh Bains Wedding पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस के घर आज शुक्रवार को शहनाई बज गई। गुरुद्वारे में हुई इस शादी को लेकर पंजाब में सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी है। हरजोत सिंह बैंस की शादी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sat, 25 Mar 2023 02:27 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 05:16 PM (IST)
ज्योति यादव संग विवाह बंधन में बंधे पंजाब के मंत्री हरजोत बैंस

चंडीगढ़, पीटीआई। आम आदमी पार्टी के विधायक हरजोत सिंह बैंस शनिवार को रूपनगर जिले के एक गुरुद्वारे में आईपीएस अधिकारी ज्योति यादव के साथ परिणय सूत्र में बंध गए। नंगल के पास विभोर साहिब गुरुद्वारे में सिख रीति-रिवाज से विधायक हरजोत सिंह बैंस ने शादी की।

loksabha election banner

श्री आनंदपुर साहिब विधान सभा क्षेत्र से विधायक एवं पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस आज शनिवार को आईपीएस अधिकारी डा. ज्योति यादव के साथ शादी के बंधन में बंध गए हैं। ऐतिहासिक गुरुद्वारा विभोर साहिब में सुबह करीब 8:30 आनंद कारज की रसम शुरू हुई जिसमें गुरमति मर्यादाओं के अनुसार लावां फेरे लेते हुए शादी की रसम को 9.40 बजे पर संपन्न किया गया।

इसके बाद उन्होंने अपने गांव अप्पर गंभीरपुर के गुरुद्वारा में सजदा करने के बाद घर पहुंच कर पानी भरने की रसम को पूरा किया। इसके पश्चात नंगल में भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड के वीवीआईपी विश्राम गृह सतलुज सदन में आयोजित की गई वीआईपी पार्टी में भी दिल्ली से लेकर पंजाब के बड़े नेता नेताओं ने शिरकत करते हुए शादी के बाद स्वजनों को बधाई दी।

शादी में शामिल हुए दिग्गज राजनेता

कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस की शादी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हुए। नंगल के भाखड़ा ब्यास प्रबंधं बोर्ड के विश्राम गृह सतलुज सदन में केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ पहुंचे। हरजोत सिंह बैंस के परिवार ने उनका स्वागत किया।

इसके साथ ही राज्यसभा के सदस्य राघव चड्ढा तथा पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवा भी नंगल पहुंचे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान, स्पीकर कुलतार सिंह संधवा तथा ट्रांसपोर्ट मंत्री जैसे कई वीआईपी लोगों ने इस पार्टी में शामिल होकर नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया। शादी की इस पार्टी के बाद सभी वीआइपीज ने सतलुज सदन के प्रांगण में पौधारोपण भी किया। हेलीकाप्टर से नंगल पहुंचे अरविंद केजरीवाल व भगवंत सिंह मान दोपहर 2.13 बजे पर रवाना हो गए।

कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच आयोजित सतलुज सदन विश्राम गृह की वीआईपी पार्टी में चुनिंदा लोगों को ही एंट्री के लिए चयनित किया गया था। प्राइवेसी के चलते इस वीआईपी कार्यक्रम में मीडिया की भी नो एंट्री थी जिसके चलते प्रेस मीडिया को दूर मेन गेट के बाहर ही खड़े होकर जरूरी कवरेज करनी पड़ी।

सुरक्षा है कड़ी

बता दें कि इस वक्त पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है। इस समय पंजाब पुलिस के 500 पुलिसकर्मी वीवीआइपी विश्रामगृह सतलुज सदन के बाहर और अंदर तैनात हैं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के चलते आम इंसान का जाना यहां मुश्किल है। वीआईपी लोगों की शादी में शामिल होने की वजह से सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

हरजोत सिंह बैंस और आईपीएस अधिकारी ज्योति यादव की शादी में किसी भी मीडियाकर्मी की एंट्री नहीं हुई है। सभी गुरुद्वारे के बाहर नवविवाहित जोड़े का इंतजार कर रहे हैं।

ऐसा रहा हरजोत सिंह बैंस का करियर

रूपनगर जिले के आनंदपुर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार विधायक बने बैंस वर्तमान में मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार में शिक्षा मंत्री हैं। पेशे से वकील 32 वर्षीय बैंस आनंदपुर साहिब के गंभीरपुर गांव के रहने वाले हैं। 2017 के चुनावों में, उन्होंने साहनेवाल निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, हालांकि वो ये चुनाव जीत नहीं पाए थे।

विधायक हरजोत सिंह बैंस इससे पहले राज्य में आप की युवा शाखा का नेतृत्व कर चुके हैं। पंजाब कैडर के आईपीएस अधिकारी यादव, जो वर्तमान में मनसा जिले में पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनात हैं, हरियाणा के गुरुग्राम जिले के रहने वाले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.