जागरण संवाददाता, अमृतसर। जनता और देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों को जाम व अतिक्रमण से निजात दिलाने के लिए सीपी जसकरण सिंह ने पुलिस टीम के साथ कमर कस ली है। सीपी ने बताया कि आने वाले दिनों में पुलिस विभाग ड्रोन के जरिए शहर में लगने वाले जाम व अतिक्रमण पर नजर रखेगा। यही नहीं सारी मैपिंग होने के बाद कुछ दिनों के भीतर संबंधित विभागों से बातचीत करके समस्या का हल भी निकाला जाएगा।

सीपी ने बताया कि सबसे पहले रामबाग थाने के बाहर लगने वाली रेहड़ी-फड़ी मार्केट को उठाया गया है। इसके लिए रेहड़ी वालों के पुरानी सब्जी मंडी के पास पुल के नीचे कुछ जगह दी गई है। हालांकि इससे पहले रामबाग से लेकर हाल गेट तक रेहड़ी वालों के कारण सड़क पर काफी जाम रहता था। लेकिन अब सारे शहर में लगने वाले जाम और अतिक्रमण के लिए एक मुहिम चलाई जाएगी। सीपी ने जनता से अपील की है कि शहर को साफ सुथरा और अतिक्रमण से मुक्त रखने के लिए बढ़चढ़ कर पुलिस का सहयोग करें।

महिला हिंसा के विरुद्ध जागरूकता मुहिम

केंद्रीय सरकार के गृह मंत्रालय की महिला रक्षा डिवीजन की ओर से महिलाओं के विरुद्ध हिंसा के खात्मे के लिए शुरू की गई जागरूकता मुहिम को अमृतसर देहाती जिले में जिला पुलिस की टीम की ओर से सफल बनाने के प्रयास किए जा रहे है। एसएसपी देहाती स्वप्न शर्मा की अगुआई में पंजाब पुलिस जिला सांझ केंद्र टीम ने जिले के लोगों व छात्राओं को महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामलों को खत्म करने के लिए जागरूक करने के लिए अलग अलग प्रोग्राम बनाए है।

जिला सांझ केंद्र अमृतसर देहाती के इंचार्ज इंस्पेक्टर मनजिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब पुलिस सांझ केंद्र की अलग अलग टीमों की ओर से अलग अलग स्कूलों में जागरूकता प्रोग्राम किए जा रहे है। इस दौरान सब डिवीजन सांझ केंद्र अजनाला व महिला मित्र अजनाला की टीम की ओर से साहिबजादा अजीत सिंह सीसे स्कूल कस्बा अजनाला में सेमिनार करवाया गया। इसमें विद्यार्थियों को जानकारी दी। इस मौके पर हरजीत सिंह, हरसंगीत सिंह, नवदीप कौर, नविंदर कौर, किरण रानी, प्रिंसिपल गुरप्रीत कौर निज्जर मौजूद थे।

Edited By: Kamlesh Bhatt

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट