Move to Jagran APP

अमृतसर में ड्रोन से ट्रैफिक जाम व अतिक्रमण पर रखी जाएगी नजर, फिर सीपी निकालेंगे हल

अमृतसर में ड्रोन से ट्रैफिक जाम व अतिक्रमणकारियों पर नजर रखी जाएगी। यही नहीं सारी मैपिंग होने के बाद सीपी जसकिरण सिंह द्वारा कुछ दिनों के भीतर संबंधित विभागों से बातचीत करके समस्या का हल भी निकाला जाएगा।

By naveen rajputEdited By: Kamlesh BhattPublished: Thu, 01 Dec 2022 12:58 AM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2022 12:12 PM (IST)
अमृतसर में ड्रोन से ट्रैफिक जाम व अतिक्रमण पर रखी जाएगी नजर, फिर सीपी निकालेंगे हल
अमृतसर में ड्रोन से रखी जाएगी ट्रैफिक पर नजर। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, अमृतसर। जनता और देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों को जाम व अतिक्रमण से निजात दिलाने के लिए सीपी जसकरण सिंह ने पुलिस टीम के साथ कमर कस ली है। सीपी ने बताया कि आने वाले दिनों में पुलिस विभाग ड्रोन के जरिए शहर में लगने वाले जाम व अतिक्रमण पर नजर रखेगा। यही नहीं सारी मैपिंग होने के बाद कुछ दिनों के भीतर संबंधित विभागों से बातचीत करके समस्या का हल भी निकाला जाएगा।

loksabha election banner

सीपी ने बताया कि सबसे पहले रामबाग थाने के बाहर लगने वाली रेहड़ी-फड़ी मार्केट को उठाया गया है। इसके लिए रेहड़ी वालों के पुरानी सब्जी मंडी के पास पुल के नीचे कुछ जगह दी गई है। हालांकि इससे पहले रामबाग से लेकर हाल गेट तक रेहड़ी वालों के कारण सड़क पर काफी जाम रहता था। लेकिन अब सारे शहर में लगने वाले जाम और अतिक्रमण के लिए एक मुहिम चलाई जाएगी। सीपी ने जनता से अपील की है कि शहर को साफ सुथरा और अतिक्रमण से मुक्त रखने के लिए बढ़चढ़ कर पुलिस का सहयोग करें।

महिला हिंसा के विरुद्ध जागरूकता मुहिम

केंद्रीय सरकार के गृह मंत्रालय की महिला रक्षा डिवीजन की ओर से महिलाओं के विरुद्ध हिंसा के खात्मे के लिए शुरू की गई जागरूकता मुहिम को अमृतसर देहाती जिले में जिला पुलिस की टीम की ओर से सफल बनाने के प्रयास किए जा रहे है। एसएसपी देहाती स्वप्न शर्मा की अगुआई में पंजाब पुलिस जिला सांझ केंद्र टीम ने जिले के लोगों व छात्राओं को महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामलों को खत्म करने के लिए जागरूक करने के लिए अलग अलग प्रोग्राम बनाए है।

जिला सांझ केंद्र अमृतसर देहाती के इंचार्ज इंस्पेक्टर मनजिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब पुलिस सांझ केंद्र की अलग अलग टीमों की ओर से अलग अलग स्कूलों में जागरूकता प्रोग्राम किए जा रहे है। इस दौरान सब डिवीजन सांझ केंद्र अजनाला व महिला मित्र अजनाला की टीम की ओर से साहिबजादा अजीत सिंह सीसे स्कूल कस्बा अजनाला में सेमिनार करवाया गया। इसमें विद्यार्थियों को जानकारी दी। इस मौके पर हरजीत सिंह, हरसंगीत सिंह, नवदीप कौर, नविंदर कौर, किरण रानी, प्रिंसिपल गुरप्रीत कौर निज्जर मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.