Move to Jagran APP

Amritsar Politics: अगले पांच साल 'आप सरकार' रही तो राज्य के हालात हो जाएंगे बदतर - शिरोमनी अकाली दल

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल व सांसद हरसिमरत कौर बादल सोमवार को श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक हुए। श्री हरिमंदिर साहिब में रखवाए गए पाठ के भोग के बाद सुखबीर सिंह बादल ने औद्योगिक पॉलिसी को लेकर भगवंत सरकार को घेरा है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Mon, 06 Feb 2023 02:23 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 02:23 PM (IST)
अगले पांच साल 'आप सरकार' रही तो राज्य के हालात हो जाएंगे बदतर - शिरोमनी अकाली दल

मृतसर, जागरण संवाददाता : शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल व सांसद हरसिमरत कौर बादल सोमवार को श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक हुए। श्री हरिमंदिर साहिब में रखवाए गए पाठ के भोग के बाद सुखबीर सिंह बादल ने औद्योगिक पॉलिसी को लेकर भगवंत सरकार को घेरा है। उन्होंने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में दिक्कत और बढ़ने वाली है।

loksabha election banner

आप सरकार झूठ बोलने वाली सरकार है - सुखबीर बादल

सुखबीर ने आम आदमी पार्टी सरकार को झूठ बोलने वाली सरकार करार दिया। कहा है। उन्होंने कहा कि लोगों ने आप को बदलाव के लिए चुना था। लेकिन यह सरकार पुरानी बिल्डिंग को बदल कर अपनी तस्वीरें ही बदल रही है। अकाली सरकार के समय दस लाख रुपये में बने सेवा केंद्रों पर अब 20 लाख रुपये खर्च करके रेनोवेशन की गयी। एक भी नया डाक्टर भर्ती नहीं हुआ है। अस्पताल से डॉक्टर बिठा कर क्लीनिक चलाए जा रहे है।

इंडस्ट्रियल पालिसी जम्मू और यूपी जा रही है

सुखबीर बादल ने औद्योगिकी पॉलिसी पर आप सरकार को घेरते हुए कहा कि इंडस्ट्रियल पालिसी में सिर्फ रजिस्ट्री फ्री करके इंडस्ट्री नहीं आएगी। सहूलियत देनी पड़ेंगे। यही कारण है कि आने वाले दिनों में इंडस्ट्री जम्मू कश्मीर और उत्तर प्रदेश जा रही है।

थर्मल प्लांट हटाने की हिम्मत आप के पास नहीं है

राज्य में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। सभी उद्योगपति खुद को बचाने के लिए गैंगस्टरों को पैसे भर रहे है। जब तक सुरक्षा का वादा नहीं होगा इंडस्ट्री राज्य में नहीं आएगी। सुखबीर ने कहा कि बादल सरकार के समय दो थर्मल प्लांट लगाए गए थे और आप सरकार उसे बंद करने की बात करती थी। लेकिन अब उन्हें बंद करने की हिम्मत उनके पास नहीं है। गर्मियों में हालात और बदतर होने वाले है। पिछली गर्मियों में सरकार ने बीसरुपये यूनिट बिजली खरीदी थी। अब पंजाब के पास सरप्लस बिजली नहीं है।

पांच साल आप सरकार रही तो हालात और बदतर हो जाएंगे 

सुखबीर ने सिक्किम की युवती की स्नेचरों के कारण हुई मौत पर भी अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि यहां पंजाब में एंड आर्डर बिगड़ चुका है। लोग कड़वे एक्सपीरियंस लेकर जा रहे है। ऐसे में कोई टूरिस्ट क्यों ही शहर वापस आएगा। आप सरकार अगर पांच साल रही तो राज्य के हालात और बदतर हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.