Move to Jagran APP

सीबीआइ ने 174 करोड़ की धोखाधड़ी में राइस कंपनी पर दर्ज किया केस, केनरा बैंक को लगाया चूना

सीबीआइ ने 174 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में एक राइस कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया है। कंपनी के खिलाफ केनरा बैंक ने केस दर्ज कराया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 11:46 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 12:38 AM (IST)
सीबीआइ ने 174 करोड़ की धोखाधड़ी में राइस कंपनी पर दर्ज किया केस, केनरा बैंक को लगाया चूना

चंडीगढ़, जेएनएन/एएनआइ। केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (Central Bureau of Investigation) ने एक बैंक से 174 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। यह धोखाधड़ी चंडीगढ़ की चंडीगढ़ शाखा के साथ की गई है। सीबीआइ ने पंजाब बासमती राइस लिमिटेड और इसके डायरेक्‍टर के खिलाफ केस दर्ज किया है। कुछ अज्ञात बैंक अधिकारियों को भी आरोपित बनाया गया है। जांच में सीबीआइ इन अधिकारियों की पहचान करेगी।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, केनरा बैंक की चंडीगढ़ शाखा ने कंपनी के खिलाफ शिकायत दी थी। केनरा बैंक की शिकायत में आरोप लगाया गया है कि अमृतसर स्थित पंजाब बासमती राइस लिमिटेड और इसके निेदेशकों ने बैंक को 174.89 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया है। इसमें कुछ अन्‍य लोग और बैंक के कुछ अधिकारी भी शामिल थे। 

इसके बाद सीबीआइ ने पंजाब राइस लिमिटेड, इसके निदेशक, कुछ अन्‍य अज्ञात लोगों और बैंक के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। संभावना जताई जा रही है कि कंपनी और निदेशक पर जल्‍द ही सीबीआइ की कार्रवाई होगी। सीबीआइ ने कहा है कि पूरे मामले में केस दर्ज कर जांच तेज कर दी गई है। बताया जाता है कि जछ ही इस मामले में गिरफ्तारियों होंगी। इस मामले के खुलासे से अन्‍य कंपनियों में हड़कंप मचा हुआ है।

बता देें कि पंजाब बासमती राइस लिमिटेड अमृतसर की मूल कंपनी है। केनरा बैंक के साथ 174.89 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले के खुलासे से हड़कंप मच गया है। आरोप के अनुसार केनरा बैंक और आंध्र बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, आईडीबीआई बैंक, यूको बैंक से कुल 350 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है।

इसमें केनरा बैंक से 174 करोड़.89 रुपये का घोटाला हुआ है। सीबीआइ ने केस दर्ज करने के बाद कंपनी और इसके डायरेक्टर्स के अमृतसर व अन्य ठिकानों पर छापामारी कर रही है। माना जा रहा है कि जल्‍द ही कुछ ऐसे और मामले के खुलासे हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अमित ने पुलिसकर्मियों के हत्‍या करने बाद मां को किया फाेन, नहीं मानी सरेंडर करने की नसीहत


यह भी पढ़ें:  ज्ञानी हरप्रीत सिंह का बड़ा बयान- खालिस्तान के नाम पर पकड़े गए युवकों की पैरवी करे SGPC
 

यह भी पढ़ें: बीएसफ जवान की गाड़़ी से गिरकर मौत, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से गहराया सस्‍पेंस 


यह भी पढ़ें: घोषणा हुए बिना सप्ताह भर से कृष्‍णपाल गुर्जर को मिल रही थीं अध्यक्ष बनने की बधाइयां


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.