जागरण संवाददाता, अमृतसर

अमृतसर के नवनियुक्त इंडियन फॉरेन सर्विसेज (आईएफएस) अधिकारी अनमोल शेर ¨सह बेदी ने आज चीन में भारतीय दूतावास में थर्ड सेक्रेटरी के तौर पर पदभार संभाल लिया है। साल 2016 बैच में सेकेंड टॉपर और पुरुषों में पहले स्थान पर रहे बेदी ने ट्रे¨नग के दौरान भी बेस्ट आफिसर ट्रेनी घोषित किए जाने के बाद विदेश मंत्रालय की ओर से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गोल्ड मेडल से सम्मानित किया।

बिरला इंस्टीच्यूट आफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (बिट, पिलानी) राजस्थान से कंप्यूटर साइंस के ग्रेजुएट बेदी ने 2107 बेच में पहली अटैंप्ट में यूपीएससी का टेस्ट पास किया था। गुरदासपुर के श्री हरगो¨बदपुरा के मूल निवासी सरबजीत ¨सह बेदी ने अपने बेटी की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त करते हुए इसे वाहेगुरु की किरपा बताया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार हमारे युवाओं को लेकर गंभीर नहीं। यही कारण है कि पंजाब की इंटेलैक्चुअल बाहर (विदेशों या साउथ) का रुख कर रहा है। जर्काता में भारत के लिए ट्रिपल जंप में गोल्ड मेडल जीतने वाले हर्षा छीना के अर¨पदर ¨सह पर उन्होंने बताया कि अगर पंजाब सरकार ने उसकी

योग्यता को पहचाना होता और उसे सुविधाएं मुहैया करवाई होती तो आज वह हरियाणा का खिलाड़ी न होकर पंजाब का होता। जो पंजाबियों के लिए गर्व की बात होती। उन्होंने कहा कि अभी भी देर नहीं हुई राज्य सरकार युवाओं के भविष्य की तरफ ध्यान दे तो आज भी पंजाब से अच्छे आफिसर या खिलाड़ी निकल सकते हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!