Move to Jagran APP

Farmers Protest: चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट्स हुईं महंगी, 30 हजार रुपए पहुंची टिकट की कीमत; किसान आंदोलन का असर

Amritsar to Delhi Flight tickets fares आज से किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर दिल्ली कूच पर हैं। इसी कारण से हरियाणा सरकार की ओर से शंभू बॉर्डर को सील कर दिया गया है। अब इसका असर हवाई टिकटों पर भी पड़ रहा है। जिसकी कीमत कल तक 3000 से 3500 रुपये थी वही अब तीस हजार के बीच में मिल रही है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaPublished: Tue, 13 Feb 2024 11:38 AM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2024 12:04 PM (IST)
Farmers Protest: चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट्स हुईं महंगी, 30 हजार रुपए पहुंची टिकट की कीमत; किसान आंदोलन का असर
Farmers Protest: अमृतसर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट्स हुईं महंगी।

हरीश शर्मा, अमृतसर। Farmers Protest जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। किसानों के दिल्ली कूच से जनजीवन अस्तव्यस्त हो रहा है। रोड मार्ग बाधित होने से ट्रेनों में जगह नहीं है तो फ्लाइट का किराया आसमान छू रहा है। चंडीगढ़ से दिल्ली फ्लाइट का किराया बढ़कर 30 हजार रुपये(Flight tickets fares increased) तक पहुंच गया है। जबकि आम दिनों में यह तीन हजार रुपये होता है। मंगलवार दोपहर बाद की फ्लाइट का किराया शुरू ही 16 हजार रुपये से हो रहा है।

loksabha election banner

30 हजार रुपये में मिल रही हवाई टिकट

जो बढ़कर 30 हजार रुपये तक है। रोड के बाद अब ट्रेन और फ्लाइट ही दूसरा विकल्प बचा था। लेकिन ट्रेन पहले से ही फुल हैं। इनमें जगह ही नहीं है। वंदे भारत, शताब्दी सहित दिल्ली को जाने वाली सभी ट्रेन फुल है। लंबी वेटिंग है। फ्लाइट में जाना तो अब लगभग सभी के बस से बाहर हो चुका है। ऐसा इसलिए भी हो रहा है कि क्योंकि ट्रेन और फ्लाइट ही अब मात्र विकल्प बचा है।

चंडीगढ़ से दिल्ली के बीच चलने वाली अधिकतर बसें बंद

बसों के पहिये थम चुके हैं। हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और दूसरे राज्यों की चंडीगढ़ से दिल्ली के बीच चलने वाली अधिकतर बसें बंद हो चुकी हैं। सीटीयू की ही बसें चल रही हैं। यह बसें भी सीमित हैं। सबसे अधिक हरियाणा रोडवेज की बसें चलती हैं। इनके पहिये थमने से परेशानी अधिक बढ़ गई है।

वहीं दूसरी ओर टैक्सी सर्विस भी कंपनियों ने बंद कर दी है। वह अब बुकिंग नहीं ले रहे। ज्यादा किराया देने पर भी चलने को तैयार नहीं हैं। इसका कारण यह है कि जीरकपुर डेराबस्सी, लालडू के पास हाइवे बंद है। यहां पुलिस ने ही किसानों को रोकने के लिए रोड पर पक्के बैरिकेड लगा दिए हैं।

यह भी पढ़ें: Farmer Protest: मैराथन बैठक में केंद्रीय मंत्रियों के साथ संगठनों की नहीं बनी बात, दिल्ली की सीमाओं पर जुटने लगे आंदोलनकारी

टैक्सी और बस सर्विस सबसे अधिक प्रभावित

इसके अलावा अगर रामगढ़, साहा शाहबाद रोड से भी जाते हैं तो यहां भी आगे पानीपत के बाद रोड कई जगह बंद बताया जा रहा है। इस वजह से टैक्सी और बस सर्विस सबसे अधिक प्रभावित हुई है। इतना ही नहीं जो लोग अपनी कार से जा रहे हैं वह भी मार्ग बंद होने से परेशान हो रहे हैं। अंबाला से चंडीगढ़ अमूमन आने में एक घंटे का समय ही लगता है। लेकिन अब चार से पांच घंटे में चंडीगढ़ पहुंचा जा रहा है।

अमृतसर से दिल्ली की टिकट 19 हजार रुपये

किसान आंदोलन के कारण दिल्ली के लिए जो टिकट 3000 से 3500 में मिल रही थी। वहीं अब 15 से 19 हजार की हो गई है। अमृतसर से इंडिगो, एयर इंडिया और विस्तार की ओर से 10 के करीब फ्लाइट का संचालन रोजाना किया जाता है। दिल्ली एयरपोर्ट से सैकड़ो की संख्या में रोजाना ही एनआरआई आते जाते हैं।

मगर सड़क मार्ग बंद होने के कारण एयरपोर्ट से आने जाने वाले लोग अब सीधा अमृतसर से दिल्ली(Amritsar Delhi Flight tickets) और दिल्ली से अमृतसर फ्लाइट(Delhi Flight tickets fares) का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिस कारण एयरलाइन कंपनियों ने भी टिकट के दाम कई गुना बढ़ा दिए हैं।

यह भी पढ़ें: आज से PSEB की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, बनाए गए 310 सेंटर्स; इतने हजार स्टूडेंट्स देंगे एग्जाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.