Move to Jagran APP

Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह के साथी ने उगले कई राज, मोगा जेल से जुड़ने लगे तार; जारी है छापेमारी

पंजाब के बिगड़ रहे हालात और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के साथियों के मामला जुड़ा होने के कारण केंद्र ने अजनाला हिंसा के बाद इस मामले में भी रिपोर्ट मांगी है। सोमवार को सीपी अमृतसर की तरफ से यह रिपोर्ट केंद्रीय खुफिया शाखा को भी भेज दी है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Wed, 15 Mar 2023 08:55 AM (IST)Updated: Wed, 15 Mar 2023 08:55 AM (IST)
पुलिस टीमों ने लुधियाना, तरनतारन और मोगा में डाला डेरा

अमृतसर, जागरण संवाददाता। खालिस्तान समर्थक व वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के साथी सुखमंदर सिंह ने सीआईए स्टाफ में कई राज उगले हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले के तार मोगा जेल से जुड़ने लगे हैं। सुखमंदर सिंह के चार अन्य निहंग साथियों की गिरफ्तारी के लिए अमृतसर पुलिस ने लुधियाना, तरनतारन और मोगा में डेरा जमा लिया है।

loksabha election banner

पता चला है कि आरोपित के चारों साथी उक्त शहरों में छिपे हुए हैं। मामला सीधे रूप से खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के साथियों से जुड़ा होने के कारण पुलिस अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है। पुलिस ने सोमवार को आरोपित सुखमंदर सिंह को कोर्ट में पेश किया है। कोर्ट ने आरोपित को चार दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा है।

केंद्र ने भी मांगी रिपोर्ट

पंजाब के बिगड़ रहे हालात और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के साथियों के मामला जुड़ा होने के कारण केंद्र ने अजनाला हिंसा के बाद इस मामले में भी रिपोर्ट मांगी है। पता चला है कि सोमवार को सीपी अमृतसर की तरफ से यह रिपोर्ट केंद्रीय खुफिया शाखा को भी भेज दी है। इसमें एफआइआर की कापी, शिकायतकर्ता की शिकायत, मेडिकल रिपोटर्स, घटना स्सीथल से जुड़े सीसीटीवी फुटेज, रिमांड पेपर और आरोपित सुखमंदर सिंह का कबूलनामा भी शामिल है।

इस तरह हुई गिरफ्तारी

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला पहले दिन से ही गंभीर लग रहा था। कई सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए थे। कुछ कैमरों में निहंग झगड़ा करते दिखाई दिए गए थे। इसके बाद कुछ निहंग जत्थेबंदियों का सहयोग लेकर आरोपितों की पहचान करवाई गई तो पता चला कि मारपीट करने वाला एक आरोपित मोगा के टुढीके गांव का सुखमंदर सिंह है।

यह है मामला

चार मार्च की रात न्यू अमृतसर निवासी करणबीर सिंह उर्फ विक्की कार में सवार होकर घर लौट रहे थे। रास्ते में पांच निहंगों ने उन्हें रोक कर तेजधार हथियारों से हमला कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया और उनकी कार, पर्स व मोबाइल भी लूट लिया था। घटना के बाद कुछ लोगों ने करणबीर सिंह को अस्पताल में दाखिल करवाया था। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात निहंगों के खिलाफ हत्या प्रयास और लूटपाट के आरोप में केस दर्ज किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.