Move to Jagran APP

जालंधर भाजपा लीगल सेल कन्वीनर लखन गांधी एक दिन के पुलिस रिमांड पर, धोखाधड़ी केस में हुई है गिरफ्तारी

जालंधर स्थित बस्ती गुजां निवासी एडवोकेट लखन गांधी पर अमृतसर पुलिस ने केस दर्ज किया है। उस पर सामूहिक दूष्कर्म के मामले में आरोपित की जमानकर करवाने के बहाने 28.44 लाख रुपये की ठगी करने का आरोप है।

By Edited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 06:20 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 04:05 PM (IST)
जालंधर भाजपा लीगल सेल कन्वीनर लखन गांधी एक दिन के पुलिस रिमांड पर, धोखाधड़ी केस में हुई है गिरफ्तारी
जालंधर स्थित बस्ती गुजां निवासी एडवोकेट लखन गांधी पर अमृतसर पुलिस ने केस दर्ज किया है।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। जालंधर के भाजपा के लीगल सेल के प्रमुख एडवोकेट लखन गांधी को अमृतसर की अदालत एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। इससे पहले पुलिस ने गांधी को न्यायाधीश सुमुखी की कोर्ट में पेश किया। एडवोकेट लखन गांधी की तरफ से बार एसोसिएशन के प्रधान विपन कुमार धंड अदालत में पेश हुएl लखन गांधी को धोखाधड़ी के मामले में बी डिवीजन थाने की पुलिस ने रविवार की रात गिरफ्तार किया थाl गांधी पर थाना बी डिवीजन की पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म की एफआइआर को रद करवाने और आरोपित की जमानत करवाने के नाम पर 28.44 लाख रुपये की ठगी का मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

सुल्तानविंड रोड स्थित मंदिर वाला बाजार निवासी तेजिंदर पाल सिंह की पत्नी चरणजीत कौर की शिकायत पर पुलिस ने जालंधर स्थित बस्ती गुजां निवासी एडवोकेट लखन गांधी, नितिन खेड़ा, उसकी मां मंजू खेड़ा, शहर के तूत साहिब गुरुद्वारा के पास रहने वाले अमनदीप सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज तैयार करने और षड्यंत्र रचने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। इनमें लखन गांधी जालंधर के जिला भाजपा लीगल सेल का कन्वीनर है।

एफआईआर रद करवाने का किया था दावा

चरणजीत कौर ने बताया कि पुलिस ने आठ मार्च, 2020 को उनके बेटे सहित तीन युवकों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में केस दर्ज किया था। घटना के बाद उनके परिचित अमनदीप ने उनकी मुलाकात जालंधर के रहने वाले इन तीन आरोपितों से मुलाकात करवाई थी। उन्हें बताया था कि वह उनके बेटे लवप्रीत को सामूहिक दुष्कर्म के मामले से जमानत पर छुड़वा देगा और कुछ समय बाद एफआइआर को रद भी करवा देगा। इस डील की एवज में आरोपितों ने उनसे 28.44 लाख रुपये मांगे थे। उन्होंने बेटे की जिंदगी बचाने के लिए बड़ी मुश्किल से इस राशि का बंदोबस्त कर आरोपितों के हवाले कर दी। पैसे लेने के बाद आरोपितों ने उनके फोन तक उठाने छोड़ दिए।

एएसआइ अमरजीत सिंह ने बताया कि रविवार देर रात जालंधर से जिला भाजपा लीगल सेल के कन्वीनर लखन गांधी को गिरफ्तार करके अमृतसर लाया गया है। 

यह भी पढ़ें - पंजाब सीएम कैप्‍टन अमरिंदर बोले-किसान दिल्‍ली व हरियाणा में आंदोलन करें, पंजाब में धरना देकर आर्थिकता प्रभावित न करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.