लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोक निर्माण विभाग के अफसरों को लॉकडाउन के दौरान रुके हुए कार्यों को शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि रेड जोन और हॉटस्पॉट क्षेत्र को छोड़कर शेष क्षेत्रों में अनुमति लेकर ज्यादा से ज्यादा काम शुरू करें। इससे विकास कार्यों को गति मिलेगी और मजदूरों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने सभी कार्यों में शारीरिक दूरी के साथ ही भारत सरकार के मानकों का पालन करने के लिए कहा है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को लोक निर्माण विभाग के अफसरों व कर्मचारियों के लिए सुरक्षा एप भी लांच किया। इस एप के डाउनलोड करने से विभिन्न साइटों पर होने वाले कार्य व वहां पर अपनाए जा रहे सुरक्षा मानकों पर नजर रखी जा सकेगी। वहां के कार्यों की फोटो व वीडियो क्लिप भी इसमें अपलोड की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी सुरक्षा एप व आरोग्य सेतु एप जरूर डाउनलोड करें।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को लोक निर्माण विभाग मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीरजापुर, वाराणसी व अयोध्या जोन के अफसरों को दिशा निर्देश दे रहे थे। नवीन ग्रामीण संपर्क मार्गों व रिपेयर की जाने वाली सड़कों की पटरियों के किनारे मिट्टी के कार्य को मनरेगा से कराए जाने के संबंध में भी संबंधित अधिकारियों से सामंजस्य कर सकारात्मक रास्ता निकालने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिन श्रमिकों से काम कराया जाए, उनका श्रम विभाग में रजिस्ट्रेशन जरूर होना चाहिए।

 

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस