Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tamil Nadu Local Body Polls : तमिलनाडु में पंचायत चुनाव के दूसरा चरण के लिए मतदान जारी

तमिलनाडु में आज पंचायत चुनाव का दूसरा चरण चल रहे हैं। 158 पंचायत यूनियन के लिए मतदान जारी है।

By Tilak RajEdited By: Updated: Mon, 30 Dec 2019 01:47 PM (IST)
Hero Image
Tamil Nadu Local Body Polls : तमिलनाडु में पंचायत चुनाव के दूसरा चरण के लिए मतदान जारी

चेन्‍नई, एएनआइ। तमिलनाडु में आज पंचायत चुनाव का दूसरा चरण चल रहे हैं। 158 पंचायत यूनियन के लिए मतदान जारी है। इस दौरान कुल 1.28 करोड़ मतदाता वोटिंग करेंगे। पहले चरण के लिए वोटिंग 27 दिसंबर को हुई थी। तब वोटिंग प्रतिशत 76.19 प्रतिशत था। इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि दूसरे चरण में भी मतदान प्रतिशत अच्‍छा रहेगा। वैसे पंचायत चुनाव में आमतौर पर मतदान का प्रतिशत काफी अच्‍छा होता है। दक्षिण भारत के राज्‍यों में यह प्रतिशत हमेशा से काफी अच्‍छा रहा है।

बता दें कि जिला पंचायतों के 255 वार्ड सदस्यों, पंचायत इकाइयों के 2,544 सदस्यों, 38,916 पंचायत सदस्यों को चुनने के लिए लगभग 1.28 करोड़ मतदाता 25,008 मतदान बूथों पर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। तमिलनाडु राज्य चुनाव आयोग (टीएनएसइसी) के मुताबिक, ग्रामीण स्थानीय निकायों के चुनाव के पहले चरण का मतदान 27 दिसंबर को हुआ था, जिसमें 76.19 प्रतिशत मतदान हुआ था।

शांतिपूर्ण रहा पहला चरण

तमिलनाडु में पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण रहे थे। इस दौरान कहीं से भी हिंसा की कोई खबर नहीं आई थी। सिर्फ तिरुवालुर जिले में मतदान पेटी को छिनने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था। निकाय चुनाव की मतगणना दो जनवरी को होगी। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि किस पार्टी को जीत मिलेगी।