Move to Jagran APP

Rajasthan: पेपर लीक पर SIT, अपराध के लिए एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन; CM बनते ही एक्शन मोड में भजनलाल

Rajasthan News राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य में संगठित अपराध को नियंत्रित करने के लिए एक एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा। साथ ही एक विशेष जांच दल का भी गठन किया जाएगा जो सरकारी परीक्षा पेपर लीक मामलों की जांच करेगा। उन्होंने कहा कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaPublished: Sat, 16 Dec 2023 06:30 AM (IST)Updated: Sat, 16 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Bhajanlal Sharma: पेपर लीक पर SIT, अपराध के लिए एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में कानून व्यवस्था कायम रखना और भ्रष्टाचार पर लगाम नहीं भाजपा सरकार की प्राथमिकता रहेगी। नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शपथ लेने के बाद शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, पेपर लीक की जांच के लिए एसआईटी का गठन करने का गठन होगा। उन्होंने कहा, युवाओं के भविष्य को अंधकार में डालने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। भविष्य में पेपरलीक नहीं हो, यह सुनिश्चित किया जाएगा। पेपरलीक करने वालों को सजा दिलाई जाएगी। साथ ही संगठित अपराध पर काबू पाने के लिए एंटी गेगस्टर टास्क फोर्स का गठन होगा। किसी भी तरह के अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भाजपा के चुनाव घोषणापत्र को लागू किया जाएगा ।

loksabha election banner

एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने सीएम पद की शपथ लेने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राज्य में संगठित अपराध को नियंत्रित करने के लिए एक एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा। साथ ही एक विशेष जांच दल का भी गठन किया जाएगा जो सरकारी परीक्षा पेपर लीक मामलों की जांच करेगा। उन्होंने कहा कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि राज्य में पेपर लीक की कोई घटना न हो। टीम के गठन पर काम शुरू कर दिया गया है।

भ्रष्टाचार और महिला अपराध पर जीरो टॉलरेंस की नीति

सीएम भजनलाल ने कहा, हम उन मुद्दों को हल करेंगे जिनसे जनता त्रस्त थी। अंतिम व्यक्ति का सहारा बनने के लिए काम करेंगे। अंत्योदय की भावना से काम करेंगे। महिलाओं के लिए जिस तरह का काम पीएम ने किया है, हमारी सरकार महिला, बालिका अत्याचार सहन नहीं करेग। महिला सुरक्षा, करप हमारी प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा, भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने के साथ ही महिलाओं के खिलाफ अपराध मिटाने के लिए संकल्पित हैं। असामाजिक तत्वों के खिलाफ हम कठोर कार्रवाई करेंगे। सरकार भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टोलरेंस की नीति अपनाएगी। लंबित प्रकरणों का जल्द निस्तारण होगा।

पीएम योजनाओं का मिलेगा पूरा लाभ

उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा और अपराध और भ्रष्टाचार का उन्मूलन उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। उन्होंने यह भी कहा कि पीएम गरीब कल्याण योजना के कार्यान्वयन की निगरानी के लिए एक समिति गठित की गई है और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कोई भी लाभार्थी छूट न जाए।

लंबित मामलों का निपटारा

मुख्यमंत्री ने कहा कि विभागों में लंबित मामलों का निपटारा किया जायेगा और लोगों को राहत दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करेगी। कोई अपराध नहीं होने दिया जाएगा और सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत एक विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर है।

पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने के 12 दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की उपस्थिति में एक समारोह में राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वह भाजपा के राज्य महासचिव हैं और उन्होंने 57 वर्ष के होने पर कार्यभार संभाला।

यह भी पढ़ें: Vasundhra Raje: विधायकों की लॉबिंग, घंटों चली बंद कमरे में बैठक; राजनाथ ने इस तरह मनाया वसुंधरा को


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.