Move to Jagran APP

VIDEO: अशोक गहलोत ने कहा- दो महीने पहले कराये जा सकते थे राज्यसभा चुनाव, स्थगन का कारण नहीं

सीएम गहलोत ने कहा राज्यसभा चुनाव दो महीने पहले कराया जा सकता था लेकिन उन्होंने गुजरात और राजस्थान में खरीद और बिक्री को पूरा नहीं किया था इसलिए उन्होंने इसमें देरी की।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 02:17 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2020 04:15 PM (IST)
VIDEO: अशोक गहलोत ने कहा- दो महीने पहले कराये जा सकते थे राज्यसभा चुनाव, स्थगन का कारण नहीं
VIDEO: अशोक गहलोत ने कहा- दो महीने पहले कराये जा सकते थे राज्यसभा चुनाव, स्थगन का कारण नहीं

जयपुर, एएनआई।Rajasthan Rajya Sabha Election 2020 राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा, “राज्यसभा चुनाव दो महीने पहले आयोजित किए जा सकते थे, लेकिन इसे बिना किसी कारण के स्थगित कर दिया गया, क्योंकि बीजेपी की हॉर्स ट्रेडिंग पूरी नहीं हुई थी।”

loksabha election banner

गहलोत ने शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और दूसरे कांग्रेस नेताओं के साथ जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने कहा, 'इस वक्त हमें यह तय करना है कि कौन दर्द बांट रहा है और कौन दवा।गहलोत ने मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार गिरने का जिक्र करते हुए कहा कि जब पूरी दुनिया वायरस से जूझ रही थी, तो बीजेपी मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को गिराने में व्यस्त थी।

सीएम गहलोत ने कहा, राज्यसभा चुनाव दो महीने पहले कराया जा सकता था, लेकिन उन्होंने गुजरात और राजस्थान में 'खरीद और बिक्री' को पूरा नहीं किया था, इसलिए उन्होंने इसमें देरी की।

19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनावों के पहले अशोक गहलोत लगातार बीजेपी पर अपनी सरकार अस्थिर करने और विधायकों के खरीदफरोख्त के आरोप लगा रहे हैं। बुधवार को उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार ने जानबूझकर राज्यसभा चुनाव टाले थे, ताकि उन्हें विधायक इधर-उधर करने का मौका मिल जाए। गहलोत ने आशंका जताई थी कि गुजरात और राजस्‍थान में राज्‍यसभा के चुनावों में इरादतन दो माह की देरी की गई क्‍योंकि वे 'खरीद-फरोख्‍त' पूरी नहीं नहीं कर पाए थे।

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि पार्टी के पास सीटें जीतने के लिए पूरे नंबर हैं और कोई भी विधायक पार्टी छोड़कर नहीं जा रहा है। उन्होंने कहा, 'राज्यसभा चुनावों में सीटें जीतने के लिए हमारे पास आंकड़ें हैं। हमारे पास निर्दलीय विधायकों का सपोर्ट है। हमारी जीत को लेकर कोई अनुमान लगाने की कोई जरूरत नहीं है।सभी विधायक हमारे साथ हैं।

राजस्थान में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का नाम लेते हुए कहा कि पीएम और अमित शाह देश के लोकतंत्र को नष्ट कर रहे हैं। गहलोत ने बीजेपी पर अपनी सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसे वक्त में जब देश कोरोनावायरस से जूझ रहा है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह मिलकर लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.