Move to Jagran APP

Air Hostess Suicide Case: हरियाणा के विधायक गोपाल कांडा को कोर्ट में पेश होने का आदेश

एयर होस्टेस गीतिका शर्मा आत्महत्या मामले में विशेष अदालत ने हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल गोयल कांडा को 27 और 28 नवंबर को पेश होने का आदेश दिया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 09:24 PM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 09:23 PM (IST)
Air Hostess Suicide Case: हरियाणा के विधायक गोपाल कांडा को कोर्ट में पेश होने का आदेश
Air Hostess Suicide Case: हरियाणा के विधायक गोपाल कांडा को कोर्ट में पेश होने का आदेश

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। एयर होस्टेस गीतिका शर्मा (air hostess geetika sharma) आत्महत्या मामले में राउज एवेन्यू स्थित विशेष अदालत ने शुक्रवार को हरियाणा के पूर्व मंत्री एवं नव निर्वाचित विधायक गोपाल गोयल कांडा (Gopal Goyal Kanda) को 27 और 28 नवंबर को पेश होने का आदेश दिया है। चुनाव के चलते अदालत ने उन्हें पेशी से छूट दे दी थी।

loksabha election banner

अदालत इस मामले में रुचि नहीं लेने पर दिल्ली सरकार की खिंचाई कर चुकी है। पिछली सुनवाई के दौरान विशेष लोक अभियोजक के उपस्थित न होने पर विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार ने कड़ी आपत्ति जताते हुए दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया था। कहा था कि यह बहुत ही अजीब स्थिति है कि दिल्ली सरकार इस मामले में रुचि नहीं दिखा रही है।

यह है पूरा मामला

बता दें कि गोपाल कांडा की एमएलडीआर एयरलाइंस (MLDR airlines) में काम करने वाली एयर होस्टेस गीतिका शर्मा 5 अगस्त, 2012 को उत्तर पश्चिमी दिल्ली में अशोक विहार स्थित आवास पर मृत पाई गई थी। उन्होंने 4 अगस्त के सुसाइड नोट में लिखा था कि वह कांडा और उसके कर्मचारी अरुणा चड्ढा द्वारा उत्पीड़न के कारण अपना जीवन समाप्त कर रही हैं। इस मामले में गोपाल कांडा जेल की हवा भी खा चुके हैं। फिलहाल वे जमानत पर बाहर चल रहे हैं। 

 हरियाणा लोकहित पार्टी से विधायक चुने गए हैं कांडा

गोपाल कांडा हरियाणा की सिरसा विधानसभा सीट से हरियाणा लोकहित पार्टी (Haryana Lokhit Party) के टिकट पर चुनाव जीते हैं। बता दें कि  हरियाणा लोकहित पार्टी को कांडा ने बनाई है। हालांकि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से सिर्फ उन्हें एक पर सफलता मिली। गोपाल कांडा के भाई गोविंद कांडा भी चुनाव लड़े थे लेकिन वे जीत हासिल नहीं कर पाए। जबकि गोपाल कांडा भी लगभग 600 वोटों से चुनाव जीते हैं। हरियाणा में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है।  उन्होंने भाजपा को समर्थन देने का एलान किया है। फिलहाल हरियाणा में भाजपा दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी के साथ सरकार बनाने जा रही है। 

ये भी पढ़ेंः Haryana Election Results 2019: पहली बार विधानसभा में पहुंचेगी इन दिग्गजों की दूसरी पीढ़ी

Air Pollution: दिल्ली-NCR की खराब हो रही हवा पर PMO ने दी दखल, मांगी रिपोर्ट

Haryana Assembly Election Results 2019: 'मोर पंख से भाग्य लिखवाकर लाए हैं लक्कीमैन'

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.