फरीदाबाद [बिजेंद्र बंसल]। इस बार विधानसभा में भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की दूसरी पीढ़ी के नेता भी दिखाई देंगे। इनमें दक्षिण हरियाणा के दिग्गज कांग्रेस नेता कैप्टन अजय सिंह यादव के पुत्र राव चिरंजीव रेवाड़ी से, पूर्व मंत्री स्वर्गीय शिवचरण लाल शर्मा के पुत्र नीरज शर्मा एनआइटी से और भाजपा नेता पूर्व मंत्री स्वर्गीय सूरजपाल सिंह के बेटे संजय ठाकुर सोहना से, पूर्व मंत्री सीताराम सिंगला के पुत्र सुधीर सिंगला गुरुग्राम से, पूर्व विधायक रामजीलाल डागर के पुत्र प्रवीण डागर, हथीन से विधानसभा में पहुंचे हैं।

सूबे के अन्य विधानसभा क्षेत्रों से भी दूसरी पीढ़ी के नेता विधानसभा में पहुंचकर अपने राजनीतिक घरानों की विरासत संभालेंगे। इनमें डबवाली से कांग्रेस नेता डॉ.केवी सिंह के पुत्र अमित सिहाग, नारायणगढ़ से कांग्रेस नेता रामकिशन गुर्जर की पत्नी शैली भी शामिल हैं। पूर्व मंत्री मांगे राम गुप्ता ने अपने पुत्र महाबीर गुप्ता को पहली बार जजपा के टिकट पर जींद से उतारा था मगर वह कामयाब नहीं हो सके।

चौधरी देवीलाल की चौथी पीढ़ी भी विस में देगी दिखाई 

इस बार विधानसभा में पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की चौथी पीढ़ी भी दिखाई देगी। पहली बार विधायक चुने गए दुष्यंत चौटाला, उनकी माताश्री नैना चौटाला, ताऊ के पौत्र अभय सिंह चौटाला और छोटे पुत्र रणजीत सिंह एक साथ विधानसभा में दिखाई देंगे। ताऊ देवीलाल के परिवार के एक सदस्य आदित्य देवीलाल ने डबवाली से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था मगर हार गए। डॉ.केवी सिंह भी कभी चौधरी देवीलाल के ओएसडी हुआ करते थे।

बता दें कि विधानसभा चुनाव के नतीजे बृहस्पतिवार को घोषित हो गए। भाजपा ने कुछ 40 सीटें जीती हैं जबकि कांग्रेस ने दमदार वापसी करते हुए 31 सीटों पर विजय हासिल की है। इससे पहले 2014 के विधानसभा चुनाव में उसे महज 15 सीटें ही मिली थी। इनेलो से अलग होकर पहली बार चुनाव लड़ी दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जजपा) को दस सीटें मिली हैं। 

ये भी पढ़ेंः Haryana Assembly Election Results 2019: 'मोर पंख से भाग्य लिखवाकर लाए हैं लक्कीमैन'

ये भी पढ़ेंः Haryana Results 2019: भाजपा ने काटा था कुछ विधायकों का टिकट, रिजल्ट में दिखा असर

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप