चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा के चर्चित नेता और विधायक गोपाल कांडा मुश्किल में फंस गए हैं। हरियाणा विधानसभा चुनाव में सिरसा सीट से उनकी जीत को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में चुनौती दी गई है। इस चुनाव में निर्दलीय उम्‍मीदवार रहे गोपाल सेतिया ने कांडा पर चुनाव में जीत के लिए पैसे और शराब बांटने का आरोप लगाया है। हाई कोर्ट ने इस संबंध में गोपाल कांडा और चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इससे पहले कालका विधानसभा सीट के चुनाव को भी हाई कोर्ट में चुनौती दी गई थी।

गोकुल सेतिया ने चुनाव के खिलाफ हाई कोर्ट में दायर की याचिका

बता दें कि गाेपाल कांडा सिरसा से हरियाणा लोकहित पार्टी (हलोपा) के बैनर पर चुनाव जीते थे। गोपाल कांडा पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के शासनकाल में गृह राज्य मंत्री थे। कांडा के खिलाफ याचिका दायर करने वाले गोकुल सेतिया ने निर्दलीय प्रत्‍याशी थे।

गोकुल सेतिया की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने गोपाल कांडा और चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है। अदालत ने दोनों से पूरे मामले पर जवाब तलब किया है। गोकुल सेतिया ने अपनी याचिका में आरोप लगाया कि कांडा ने चुनाव में पैसे व शराब का प्रयोग किया, जिस कारण चुनाव व वोटर प्रभावित हुए।

हाई कोर्ट ने कांडा व चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया

याचिकाकर्ता गोकुल सेतिया ने यह भी आरोप लगाया कि कांडा ने चुनाव जीतने के लिए सभी तरीके के हथकंडे अपनाए। उन्‍होंने याचिका में कहा है कि गोपाल कांडा ने नामाकंन दाखिल करने को लेकर चुनाव आयोग द्वारा तय नियम की  अनुपालना नहीं की तथा नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई।

गोकुल सेतिया के वकील ने याचिका में कहा है कि गोपाल कांडा का नामाकंन ही अवैध है। ऐसे में उसका नामाकंन रद कर चुनाव को भी अवैध करार दिया जाए। सेतिया के वकील का पक्ष सुनने के बाद  हाई कोर्ट ने गोपाल कांडा व चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर इस मामले में जवाब दायर करने का निर्देश दिया।

सिरसा विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी रहे गोकुल सेतिया ने गोपाल कांडा के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ा था। मतगणना के दौरान दोनों के बीच कांटे की टक्कर थी। हालांकि, सेतिया लगातार गोपाल कांडा से आगे चल रहे थे, लेकिन अंत में वह 602 वोटों से हार गए थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: दो छात्राओं ने बनाया कमाल का उपकरण, सेनेटरी पैड को खाद में बदलेगा ईको फ्रेंडली 'मेन्सयू बर्नर'


यह भी पढ़ें: हनीप्रीत जेल में गुरमीत राम रहीम अकेले मिली, डेरा सच्‍चा सौदा में खेमेबाजी आई सामने

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस