रोहतक, जेएनएन। सुनारिया जेल में सजा काट रहे डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को लोहड़ी पर अपनों से मिलने का तोहफा मिला। गुरमीत राम रहीेम से उसकी करीबी हनीप्रीत ने सोमवार शाम मुलाकात की। गुरमीत राम रहीम सुनारिया जेल में साध्वियों से दुष्‍कर्म और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्‍या के मामलों में सजा काट रहा है। गुरमीत और हनीप्रीत की मुलाकात करीब 20 मिनट चली। मुलाकात के बाद कड़ी सुरक्षा में हनीप्रीत सिरसा डेरा सच्‍चा सौदा रवाना हो गई। हनीप्रीत के साथ गुरमीत राम रहीम के परिवार का कोई सदस्‍य नहीं आया। इससे सिरसा के डेरा सच्‍चा सौदा में खेमेबाजी सामने आ गई। चर्चा है कि डेरा में हनीप्रीत और गुरमीत के परिवार का अलग-अलग ग्रुप बना हुआ है।

हनीप्रीत के साथ गुरमीत राम रहीम के परिवार का कोई सदस्‍य इससे पहले भी साथ नहीं आया था। इससे हनीप्रीत और गुरमीत राम रहीम के परिवार के बीच खींचतान की चर्चाएं शुरू हो गईं। इससे पहले भी हनीप्रीत अकेले ही गुरमीत राम रहीम से मिलने रोहतक की सुनारिया जेल पहुंची थी। गुरमीत के परिवार के सदस्‍य उससे अलग से मुलाकात करते हैं।

सूत्रों का कहना है कि लोहड़ी के मौके पर हनीप्रीत से मुलाकात के दौरार गुरमीत राम रहीम खुश नजर आया। दोनों के बीच क्‍या बातें हुईं इसका खुलासा नहीं हो पाया, ले‍किन कयासबाजी का दाैर शुरू हो गया है। हनीप्रीत काले शीशों वाली सफेद रंग की फॉरच्यूनर गाड़ी में सिरसा स्थित डेरा सच्‍चा सौदा से सुनारिया जेल पहुंची। सुनारियां जेल के मुलाकाती कक्ष में हनीप्रीत और गुरमीत की करीब 20 मिनट तक मुलाकात हुई।

बता दें कि जमानत पर अंबाला सेंट्रल जेल से जमानत मिलने के बाद हनीप्रीत की गुरमीत की यह चौथी मुलाकात थी। बताया जाता है कि हनीप्रीत के साथ गुरमीत राम रहीम के केसों की पैरवी करने वाले दो वकील भी थे। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि गुरमीत राम रहीम और हनीप्रीत के बीच केसों को लेकर चर्चा हुई हाेगी।

यह भी पढ़ें: मनोहर और विज के विवाद के बाद सरकार की नई तैयारी, गृह विभाग और CID पर होगा बड़ा फैसला

बता दें कि पिछले सोमवार को डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के पुत्र और दोनों दामाद सुनारिया जेल में मिले थे। इससे पहले गुरमीत राम रहीम की मां, पत्‍नी और बेटियां उससे मुलाकात करती रही हैं। परिवार के लोगों और हनीप्रीत की अलग-अलग मुलाकातों को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि सिरसा डेरा सच्‍चा सौदा में पावर को लेकर दो धड़े बन गए हैं। इनमें एक धड़े की कमान गुरमीत राम रहीम के परिवार के हाथ में है तो दूसरे का नेतृत्‍व हनीप्रीत कर रही है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस