नई दिल्ली, [बिजेंद्र बंसल]। हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री और जननायक जनता पार्टी (JJP) नेता दुष्‍यंत चौटाला आजकल दिल्‍ली में सियासी रूप से सक्रिय हैं। दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) को लेकर दुष्‍यंत की दिल्‍ली में सक्रियता बढ़ गई है। इससे दिल्‍ली में पार्टी की मदद के लिए आए हरियाणा भाजपा के नेता असंमजस में पड़ गए हैं। 

बता दें कि हरियाणा में भाजपा सरकार में जननायक जनता पार्टी सहयोगी है। दिल्‍ली में सक्रिय हरियाणा के भाजपा नेताओं का कहना है कि उनकी पार्टी दिल्ली में जजपा से समझौता करेगी या नहीं, यह तो हाईकमान के स्तर पर तय होगा लेकिन हरियाणा में इस समय भाजपा-जजपा की स्थायी सरकार चल रही है। दोनों ही दलों के नेताओं का ध्येय यही रहेगा कि दिल्ली में भाजपा की स्थायी और मजबूत सरकार बने। दिल्ली में पानीपत ग्रामीण क्षेत्र के भाजपा विधायक महीपाल ढांडा ने दावा किया कि दिल्ली में भाजपा की सरकार बनेगी।

बता दें कि दिल्ली के 16 विधानसभा क्षेत्रों में हरियाणा भाजपा के 31 नेता चुनाव प्रबंधन का जिम्मा उठाए हुए हैं। इसके अलावा हरियाणा सरकार में साझीदार जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला जहां 11 जनवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव की बाबत अपनी अगली रणनीति तय करेंगे, वहीं 12 जनवरी को वे नजफगढ़ विधानसभा क्षेत्र में अपने समर्थकों की पहली सभा भी करेंगे।

मालूम हो कि नजफगढ़ से दुष्यंत चौटाला की पूर्व में पार्टी रही इनेलो के विधायक भी जीत चुके हैं। बताया जाता है कि दुष्‍यंत चौटाला का दिल्‍ली की 12 से अधिक विधानसभा सीटों पर फोकस हैं। वह इन सीटों पर जजपा के प्रत्‍याशियों को मैदान में उतारने की तैयारी में हैं।

---------------

'मुगालते में न रहें केजरीवाल'

हरियाणा के पानीपत ग्रामीण से भाजपा के विधायक महीपाल ढांडा का कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिर से सरकार बनाने के मुगालते में न रहें। उन्होंने कहा कि हरियाणा के पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ और वे स्वयं इस समय दिल्ली के मुंडका विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के लिए काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुंडका क्षेत्र की कॉलोनियों से लेकर झुग्गी बस्तियों में लोगों की जो हालत देखी है, उसे देखकर लगता है कि दिल्ली में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। ढांडा ने कहा कि केजरीवाल को फिर से सरकार बनाने का मुगालता है। उन्होंने भाजपा का उदाहरण देते हुए कहा कि हरियाणा में उनकी पार्टी ने भी 75 पार का नारा दिया था मगर 40 पर ही रुक गए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: हरियाणा के CM और गृह मंत्री में फिर तनातनी, फिर गरम हुए विज ने विभाग छीनने को दी चुनौती

 

 

यह भी पढ़ें: Delhi assembly Election में दुष्‍यंत चौटाला भी ठोकेंगे ताल, जानें किन 12 सीटों पर है फोकस

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस