Move to Jagran APP

Poonam Kaur: राहुल गांधी ने चलते समय क्यों पकड़ा पूनम कौर का हाथ? अभिनेत्री ने ट्वीट कर बताया

Poonam Kaur कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है। इसमें वे एक अभिनेत्री का हाथ पकड़े नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर को लेकर सियासत शुरू हो गई है। अभिनेत्री ने ट्वीट कर बताया कि आखिर राहुल गांधी ने क्यों पकड़ा हाथ?

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 30 Oct 2022 02:50 PM (IST)Updated: Sun, 30 Oct 2022 03:01 PM (IST)
Poonam Kaur: राहुल गांधी ने चलते समय क्यों पकड़ा पूनम कौर का हाथ? अभिनेत्री ने ट्वीट कर बताया
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अभिनेत्री पूनम कौर के साथ राहुल गांधी

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अभिनेत्री पूनम कौर और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है। इसमें दोनों एक-दूसरे का हाथ पकड़े नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर को लेकर सियासत शुरू हो गई है। शन‍िवार को राहुल गांधी के साथ अभिनेत्री पूनम कौर ने पदयात्रा की। इस पर कर्नाटक बीजेपी की नेता प्रीति गांधी ने राहुल गांधी की एक्ट्रेस पूनम कौर का हाथ पकड़े तस्‍वीर शेयर की। इस तस्वीर को प्रीत गांधी ने लिखा, 'अपने परदादा के पदचिह्नों पर चलते हुए!' प्रीत‍ि गांधी के पोस्‍ट के बाद वार-पलटवार का स‍िलस‍िला तेज हो गया।

loksabha election banner

पूनम ने दिया करारा जवाब

वहीं पूनम कौर ने प्रीति गांधी का जवाब देते हुए लिखा क‍ि यह बिल्कुल आप अपमान कर रही हैं, याद रखें प्रधानमंत्री नारी शक्ति के बारे में बात करते हैं। मैं फिसल गई और लगभग गिरने ही वाली थी, इस तरह सर ने मेरा हाथ पकड़ लिया।' उन्होंने राहुल गांधी के लिए लिखा, 'थैंक यू सर'।

पूनम कौर की प्रत‍िक्र‍िया के बाद प्रीति गांधी की पोस्‍ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस पर यूजर्स ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दीं। कांग्रेस ने भी उन्हें निशाने पर लिया और एक महिला होकर भी एक दूसरी महिला का मजाक बनाने और उसे बदनाम करने जैसे आरोपों पर घिर गईं।

कौन हैं पूनम कौर, जिनका राहुल गांधी ने पकड़ा हाथ

पूनम कौर तमिल और तेलुगु फिल्मों की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। उनका जन्म हैदराबाद में हुआ है। पूनम ने नेशनल स्कूल ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, दिल्ली से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया है। पढ़ाई खत्म करने के बाद पूनम कौर ने 2006 में डायरेक्टर तेजा की फिल्म ओका विचित्रम साइन की। इसमें उन्होंने दीपा का रोल किया। इसी साल उन्हें एक और फिल्म मायाजालम में काम मिल गया।

हालांकि, मायाजालम पहले रिलीज हुई। इस तरह पूनम का करियर चल निकला। इसके बाद पूनम कौर एक के बाद एक कई फिल्मों में नजर आईं। इनमें नेंजीरुक्कम वरई, शौर्यम, बंधु बालगा, विनयाकुडु, उन्नईपोल ओरुवन, ईनाडू, गणेश, नागावल्ली, पयानम, गगनम, वेदी, बैंगल्स, अचारम, सुपरस्टार किडनैप, अटैक, नायकी, श्रीनिवास कल्याणम, 3 देव जैसी फिल्मों में काम किया।

पूनम फिल्मों के साथ ही साथ राजनीति में भी सक्रिय हैं। वो कांग्रेस पार्टी की मेंबर होने के साथ ही तेलंगाना की राजनीति में काफी एक्टिव हैं। कांग्रेस में आने से पहले पूनम तेलुगुदेशम पार्टी (TDP) में थीं। 2017 में आंध्र प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने पूनम कौर को स्टेट हैंडलूम के लिए ब्रांड एम्बेसडर भी बनाया था। हालांकि, बाद में पूनम ने टीडीपी का साथ छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ले ली।

राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लगाई दौड़

तेलंगाना में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गोलापल्ली में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दौड़ लगाई।. यह यात्रा तेलंगाना के 9 लोकसभा और 19 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरते हुए कुल 375 किलोमीटर की दूरी तय करेगी, जिसके बाद 7 नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी.


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.