Move to Jagran APP

वीर सावरकर के पोते ने राहुल गांधी को दी माफी मांगने वाले दस्तावेज दिखाने की चुनौती

रंजीत सावरकर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ऐसे दस्तावेज दिखाने की चुनौती दी जिससे यह साबित होता हो कि वीर सावरकर ने अंग्रेजों से माफी मांगी थी। हाल ही में राहुल गांधी ने कहा था कि मैं सावरकर नहीं हूं जो माफी मांगे।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Tue, 28 Mar 2023 04:30 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 04:30 AM (IST)
रंजीत सावरकर ने राहुल गांधी को दी चेतावनी।

मुंबई, प्रेट्र। वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने सोमवार को राहुल गांधी की टिप्पणियों के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने ऐसे दस्तावेज दिखाने की चुनौती भी दी, जिससे यह साबित होता हो कि वीर सावरकर ने अंग्रेजों से माफी मांगी थी। राहुल गांधी ने शनिवार को कहा था कि मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगते।

loksabha election banner

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की थी। इस तरह की टिप्पणियों को बचकाना बताते हुए रंजीत सावरकर ने कहा कि राहुल कह रहे हैं कि वह माफी नहीं मांगेंगे, क्योंकि वह सावरकर नहीं हैं। मैं उन्हें सावरकर के माफी मांगने वाले दस्तावेज दिखाने की चुनौती देता हूं।

शिंदे ने लगाई सावरकर की प्रोफाइल फोटो

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इंटरनेट मीडिया के अपने लगभग सभी अकाउंट की प्रोफाइल फोटो बदल ली है। उन्होंने हर जगह वीर सावरकर की प्रोफाइल फोटो लगा ली है। माना जा रहा है कि उन्होंने ऐसा राहुल गांधी की उस टिप्पणी के बाद किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि मेरा नाम सावरकर नहीं है, मैं माफी नहीं मांगूंगा। मीडिया से बातचीत करते हुए शिंदे ने कहा कि महाराष्ट्र में सावरकर गौरव यात्रा का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने वीर सावरकर को लेकर राहुल गांधी द्वारा की गई टिप्पणी की निंदा की।

वीर सावरकर गौरव यात्रा के बारे में बताते हुए उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम वीर सावरकर के योगदान के बारे में बताने के लिए राज्य के हर जिले में सावरकर गौरव यात्रा निकालेंगे। साथ ही सावरकर का अपमान करने वालों का विरोध भी करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.