Move to Jagran APP

'स्किल गैप को पाटने के लिए करेंगे रणनीतिक पहल', कार्यभार संभालते ही बोले जयंत चौधरी

कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय का कार्यभार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में मंगलवार को जयन्त चौधरी ने संभाल लिया। सरकार के 100 दिवसीय एजेंडे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्धता जताते हुए उन्होंने कहा कि युवा आबादी की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए स्किलिंग रीस्किलिंग और अपस्किलिंग के अवसरों के साथ सशक्त बनाने की आवश्यकता है ।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Tue, 11 Jun 2024 09:00 PM (IST)
'स्किल गैप को पाटने के लिए करेंगे रणनीतिक पहल', कार्यभार संभालते ही बोले जयंत चौधरी
जयंत मोदी कैबिनेट में कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हैं। (File Photo)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय का कार्यभार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में मंगलवार को जयन्त चौधरी ने संभाल लिया। सरकार के 100 दिवसीय एजेंडे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्धता जताते हुए उन्होंने कहा कि युवा आबादी की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए स्किलिंग, रीस्किलिंग और अपस्किलिंग के अवसरों के साथ सशक्त बनाने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के विजन से पूरी तरह मेल खाता है। जयन्त ने कहा कि कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय स्किल गैप को पाटने वाली रणनीतिक पहल करेगा।

आईटीआई पर फोकस

उन्होंने आगे कहा कि प्रमुख योजनाओं को आगे बढ़ाने के साथ ही देशभर में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) को बेहतर बनाने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे अत्याधुनिक सुविधाओं और उद्योग-संबंधित पाठ्यक्रम से सुसज्जित हों। इससे पहले केंद्रीय मंत्री का स्वागत मंत्रालय के सचिव अतुल कुमार तिवारी ने किया।