Move to Jagran APP

'राजस्थान के मुखिया का ध्यान अपनी कुर्सी बचाने पर है', कांग्रेस की अंदरूनी कलह को लेकर केंद्रीय मंत्री का बयान

राजस्थान में चल रही कांग्रेस की अंदरूनी कलह को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बड़ा बयान दिया है। शेखावत ने कहा कि राजस्थान के विकास और लोगों को नुकसान हुआ है। आपसी कलह के चलते राजस्थान के मुखिया का ध्यान अपनी कुर्सी बचाने पर है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Tue, 30 May 2023 11:24 AM (IST)Updated: Tue, 30 May 2023 11:24 AM (IST)
'राजस्थान के मुखिया का ध्यान अपनी कुर्सी बचाने पर है', कांग्रेस की अंदरूनी कलह को लेकर केंद्रीय मंत्री का बयान

जयपुर, एजेंसी। राजस्थान में चल रही कांग्रेस की अंदरूनी कलह को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया कि सचिन पायलट और अशोक गहलोत की अंदरूनी कलह से राजस्थान के विकास और लोगों को नुकसान पहुंचा है।

'राजस्थान के मुखिया का ध्यान अपनी कुर्सी बचाने पर है'

शेखावत ने कहा, 'मैं सचिन पायलट और अशोक गहलोत की अंदरूनी कलह पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। लेकिन इससे राजस्थान के विकास और लोगों को नुकसान हुआ है। आपसी कलह के चलते राजस्थान के मुखिया का ध्यान अपनी कुर्सी बचाने पर है। नतीजतन, राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब है। राजस्थान विकास की दौड़ में पिछड़ रहा है। राज्य के लोगों ने इस सरकार को बदलने का मन बना लिया है।'

'पार्टी में काफी अंदरूनी कलह है'

राजस्थान कांग्रेस पर शेखावत ने कहा कि एक तरफ जहां दिल्ली में सुलह की कोशिश की जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ सीकर में पार्टी नेताओं के बीच तकरार की खबरें आ रही है। शेखावत ने इशारा किया की पार्टी में काफी अंदरूनी कलह है और सुलह की सभी कोशिशें नाकाफी हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी इसी तरह के संदेश भेजने की कोशिश की गई थी लेकिन नतीजा अब भी वही है।

मल्लिकार्जुन खरगे के साथ हुई बैठक

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच झगड़ा सुलझाने के लिए अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को बीच में आना पड़ा है। 29 मई को उन्होंने दोनों नेताओं से अलग-अलग मुलाकात की। खरगे ने कल दोनों नेताओं से दिल्ली में अपने घर पर अलग अलग मुलाकात की। इस मुलाकात के लिए अशोक गहलोत दो दिन के दौर पर दिल्ली आए हुए हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.