Move to Jagran APP

Meghalaya Assembly Elections: टीएमसी ने मेघालय में फूंका चुनावी बिगुल, 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

तृणमूल कांग्रेस ने मेघालय में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। मेघालय में अगले महीनों में विधानसभा चुनाव होने है। वहीं कांग्रेस ने भी चुनाव के लिए कमर कस ली है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Fri, 06 Jan 2023 05:24 PM (IST)Updated: Fri, 06 Jan 2023 05:58 PM (IST)
Meghalaya Assembly Elections: टीएमसी ने मेघालय में फूंका चुनावी बिगुल, 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी
टीएमसी ने मेघालय में फूंका चुनावी बिगुल, 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी।

शिलांग, एएनआई। तृणमूल कांग्रेस ने मेघालय में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। मेघालय में अगले महीनों में विधानसभा चुनाव होने है। वहीं, कांग्रेस ने भी चुनाव के लिए कमर कस ली है। कांग्रेस ने मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए अपने 40 उम्मीदवारों की सूची तैयार कर ली है।

prime article banner

पूर्वोत्तर भारत के चार राज्यों में चुनाव

बता दें कि मेघालय में 60 विधानसभा सीटें हैं। वर्तमान में मेघालय में एनपीपी की सरकार है और टीएमसी विपक्षी दल की भूमिका में है। टीएमसी ने पूर्वोत्तर भारत में सरकार बनाने के लिए तैयारी तेज कर दी है। इस वर्ष पूर्वोत्तर भरत के चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है। इनमें मेघालय, त्रिपुरा, नागालैंड और मिजोरम शामिल हैं।

सभी दलों ने तैयारी की तेज

इन चार राज्यों सहित कुल नौ राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है। इसकी तैयारी सभी दलों ने तेज कर दी है। किसी दल की शाख दांव पर हैं, तो कोई सरकार से बाहर चल रहे, सत्ता में आना चाहती है। कांग्रेस भी पूर्वोत्तर भारत में एड़ी चोटी की जोर लगाती हुई नजर आ रही है। वहीं, भाजपा पूर्वोत्तर भारत को लेकर काफी समय पहले से ही तैयार है।

बता दें कि अभी तक चुनाव तारीखों का एलान नहीं किया है। हालांकि, विभिन्न राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: चमचमाते एक्सप्रेस-वे, विश्वस्तरीय रेलवे और आधुनिक एयरपोर्ट नए साल में बनाएंगे सफर सुहाना

ये भी पढ़ें: Fact Check : दीपिका पादुकोण की तीन साल पुरानी तस्वीर को फिल्म पठान के विवाद से जोड़कर किया जा रहा वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.