चेन्नई, एजेंसी। तमिलनाडु में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में कथित चूक का मामला सामने आया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने इस सिलसिले में राज्यपाल आरएन रवि से मुलाकात की है। भाजपा ने राज्यपाल से पीएम की सुरक्षा में चूक को लेकर जांच शुरू करने का आग्रह किया है। हालांकि, चेन्नई पुलिस ने भाजपा के आरोपों का खंडन किया है।

चेन्नई पुलिस की सफाई

चेन्नई पुलिस के डीजी ने कहा कि पीएम की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है। सब कुछ ठीक तरीके से हुआ था। उन्होंने कहा कि हर साल पुलिस विभाग द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी उपकरणों का ऑडिट किया जाता है। पुलिस विभाग के पास अच्छी स्थिति में उपकरण हैं। हमने मदद के लिए अपनी टीम को पड़ोसी राज्यों में भी भेजा है।

भाजपा नेताओं की राज्यपाल से मुलाकात

इससे पहले, राज्यपाल से मुलाकात के बाद अन्नामलाई ने कहा कि प्रदेश भाजपा इकाई ने राज्यपाल को विवरण के साथ ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली तमिलनाडु राज्य सरकार द्वारा शतरंज ओलंपियाड इवेंट के दौरान प्रधानमंत्री की राज्य की यात्रा के दौरान सुरक्षा अपर्याप्त थी। अन्नामलाई ने कहा कि मेटल डिटेक्टर ठीक से काम नहीं कर रहे थे। कुछ तो काम करने की भी स्थिति में नहीं थे।

मेटल डिटेक्टरों का ऑडिट कराने का अनुरोध

अन्नामलाई ने मुख्यमंत्री से जल्द से जल्द आवश्यक कार्रवाई करने का आग्रह करते हुए कहा, 'तमिलनाडु सरकार को उन अधिकारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करनी चाहिए जो सुरक्षा के प्रभारी थे।' ज्ञापन में राज्यपाल से पूरे तमिलनाडु में मेटल डिटेक्टरों का स्वतंत्र ऑडिट करने का भी अनुरोध किया।

राज्य सरकार पर लापरवाही बरतने का आरोप

अन्नमलाई ने कई ट्वीट कर राज्य सरकार पर मोदी की सुरक्षा में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'तमिलनाडु के वरिष्ठ नेताओं के साथ हमने राज्यपाल के साथ मुलाकात की। 28 और 29 जुलाई को पीएम मोदी के चेन्नई दौरे के दौरान सुरक्षा में हुई चूक को लेकर उन्हें ज्ञापन सौंपा।' भाजपा नेता ने आगे कहा 'सबसे बुरी बात ये है कि राज्य सरकार इसे छिपा रही है। हम सबूतों के साथ राज्यपाल को ज्ञापन सौंप रहे हैं। राज्य में डीएमके शासित सरकार में कोई सुरक्षित नहीं लह रहा है।'

ये भी पढ़ें:

चीन में दशकों बाद सरकार के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन, माओ के बाद सबसे मजबूत नेता जिनपिंग को हटाने तक के नारे लगे

Fact Check: सूरत में PM Modi के रोड शो में केजरीवाल के नारे लगने वाला यह वीडियो एडिटेड

Edited By: Manish Negi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट