Move to Jagran APP

तमिलनाडु में अब राशन धारकों को 1000 रुपये और 1 KG मिलेंगे चावल-चीनी, सीएम ने की घोषणा

Pongal 2022 तमिलनाडु सरकार ने पोंगल त्योहार के अवसर को देखते हुए अपने नागरिकों को गिफ्ट हैंपर देने की घोषणा की है। इस पोंगल गिफ्ट हैम्पर में एक पूरा गन्ना 1 किलो कच्चा चावल 1 किलो चीनी और 1000 रुपये नकद शामिल है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Mon, 09 Jan 2023 10:23 AM (IST)Updated: Mon, 09 Jan 2023 11:57 AM (IST)
तमिलनाडु में अब राशन धारकों को 1000 रुपये और 1 KG मिलेंगे चावल-चीनी, सीएम ने की घोषणा
तमिलनाडु सरकार ने पोंगल के अवसर पर राशन धारकों को 1000 रुपये, चावल और चीनी देने की घोषणा की

तमिलनाडु, एजेंसी। Pongal 2022: तमिलनाडु सरकार ने पोंगल त्योहार के अवसर को देखते हुए अपने नागरिकों को गिफ्ट हैंपर देने की घोषणा की है। इस पोंगल गिफ्ट हैम्पर में एक पूरा गन्ना, 1 किलो कच्चा चावल, 1 किलो चीनी और 1,000 रुपये नकद शामिल है।

loksabha election banner

आज यानी सोमवार को मुख्यमंत्री एम के स्टालिन उपहार वितरण का शुभारंभ चेन्नई में करेंगे। बता दें कि पोंगल तमिलनाडु का एक खास त्योहार होता है। पोंगल का त्योहार मूल रूप से कृषि से संबंधित पर्व माना जाता है।

पोंगल गिफ्ट हैम्पर के लिए टोकन सिस्टम शुरू

इससे पहले, तमिलनाडु सरकार ने 3 जनवरी को पोंगल गिफ्ट हैम्पर एकत्र करने के लिए टोकन वितरित करना शुरू कर दिया था। पोंगल उपहार के लिए राज्य भर के सभी 2 करोड़ चावल राशन कार्ड धारकों को टोकन वितरित किए जा रहे हैं। इस हैम्पर में एक किलो कच्चा चावल, चीनी, एक गन्ना और एक हजार रुपये नकद होंगे। बता दें कि पिछले साल बांटी जाने वाली सामग्री की गुणवत्ता को लेकर कई शिकायतें दर्ज होने के बाद सरकार ने इस साल 1,000 रुपये देने का फैसला किया है।

Prayagraj: दो जून की रोटी हुई महंगी, 15 दिनों के अंदर आटा, मैदा, सूजी के थोक भावों में आया उछाल

पोंगल त्योहार

पोंगल तमिलनाडु राज्य का सबसे खास त्योहारों में से एक है। तमिल में पोंगल का मतलब उफान होता है। पोंगल का त्योहार फसल और किसानों का त्योहार होता है। ये 4 दिनों तक मनाया जाता है और ये तमिल महीने 'तइ' की पहली तारीख से शुरू होता है और इसी दिन से तमिल नववर्ष की भी शुरुआत होती है।

बता दें कि इस त्योहार को मनाने का मुख्य कारण है। दक्षिण भारत में धान की फसल के बाद लोग अपनी खुशी जाहिर करने के लिए पोंगल का त्योहार मनाते हैं और भगवान से आगामी फसल के अच्छे होने की प्रार्थना करते हैं।

Joshimath Sinking: इन दो पहाड़ी शहरों में भी दिखीं जोशीमठ की तरह दरारें, घरों से निकल रहा पानी, लोगों में दहशत

Weather Fog Update: घने कोहरे के चलते Delhi-UP समेत कई राज्यों में दृश्यता जीरो, हाइवे पर लाइट जलाकर चले वाहन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.