Move to Jagran APP

Congress President Poll: शशि थरूर ने किया केरल कांग्रेस से समर्थन का दावा, कहा- जल्द दाखिल करूंगा पर्चा

Congress President Election कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि उन्हें पार्टी अध्यक्ष चुनाव लड़ने के लिए देशभर से समर्थन मिल रहा है। थरूर ने कहा कि उन्हें केरल कांग्रेस से भी समर्थन प्राप्त है। थरूर ने कहा कि वो जल्द ही पर्चा दाखिल करेंगे।

By AgencyEdited By: Manish NegiPublished: Mon, 26 Sep 2022 02:02 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 02:02 PM (IST)
Congress President Poll: शशि थरूर ने किया केरल कांग्रेस से समर्थन का दावा, कहा- जल्द दाखिल करूंगा पर्चा
शशि थरूर ने किया केरल कांग्रेस से समर्थन का दावा

पलक्कड, एजेंसी। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव के मैदान में शशि थरूर भी उतर गए हैं। शशि थरूर अपने लिए समर्थन जुटा रहे हैं। इसी बीच, थरूर ने दावा किया है कि उन्हें देशभर में पार्टी कार्यकर्ताओं का समर्थन मिल रहा है।

loksabha election banner

थरूर ने सोमवार को पत्रकारों से कहा, 'जब मैं पर्चा दाखिल करूंगा तो आपको समर्थन दिखाई देगा। अगर मुझे राज्यों के पार्टी कार्यकर्ताओं का समर्थन मिलता है तो मैं चुनाव मैदान में रहूंगा।' थरूर ने कहा कि देश के अलग-अलग हिस्सों से बड़ी संख्या में लोगों ने मुझसे चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है।

थरूर ने कहा कि मैं चुनाव लड़ने का इच्छुक हूं, लेकिन 30 सितंबर के बाद ही पिक्चर साफ होगी। बता दें कि 30 सितंबर ही नामाकंन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख है। गौरतलब है कि थरूर ने शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय से नामाकंन पत्र हासिल कर लिया है।

केरल कांग्रेस से भी समर्थन का दावा

थरूर ने केरल कांग्रेस से भी समर्थन मिलने का दावा किया है। दरअसल, केरल कांग्रेस के कई नेताओं ने अशोक गहलोत की उम्मीदवारी का समर्थन किया है। थरूर ने कहा कि मैंने नामांकन पत्र ले लिया है। मैं अब लोगों से मुलाकात कर रहा हूं। थरूर से जब पूछा गया कि चुनाव लड़ने के लिए क्या उन्हें नेहरू-गांधी परिवार का भी समर्थन प्राप्त है। इस पर उन्होंने कहा, 'मैंने इस बारे में सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका से बात की थी। तीनों नेताओं ने मुझे कहा था कि उन्हें इससे कोई दिक्कत नहीं है।'

बता दें कि थरूर ने बीते सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। मुलाकात के दौरान उन्होंने अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी। सूत्रों के मुताबिक, सोनिया ने इस पर कहा था कि वो 'निष्पक्ष' रहेंगी।

ये भी पढ़ें:

Congress Crisis:सोनिया गांधी ने अजय माकन व मल्लिकार्जुन खड़गे को दिया आदेश, वन टू वन विधायकों से करें बात

Jammu Kashmir : गुलाम नबी आजाद ने अपनी नई पार्टी - डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी का किया ऐलान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.