Move to Jagran APP

'भाग राहुल भाग', कांग्रेस नेता के रायबरेली से नामांकन भरने पर भाजपा ने कसा तंज; कही यह बात

भाजपा ने शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वह वायनाड के अलावा रायबरेली से भी चुनाव लड़ रहे हैं क्योंकि वह दक्षिणी राज्य से हारने वाले हैं। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी को बच्चा करार दिया और उन्हें प्रोत्साहित किए जाने की बात कही। बता दें कि राहुल गांधी वायनाड के अलावा रायबरेली से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

By Agency Edited By: Anurag GuptaPublished: Fri, 03 May 2024 04:05 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2024 04:05 PM (IST)
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो: एएनआई)

पीटीआई, नई दिल्ली। भाजपा ने शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वह वायनाड के अलावा रायबरेली से भी चुनाव लड़ रहे हैं, क्योंकि वह दक्षिणी राज्य से हारने वाले हैं। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी को बच्चा करार दिया और उन्हें प्रोत्साहित किए जाने की बात कही।

बता दें कि कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी सीट पर अंतत: सस्पेंस को समाप्त करते हुए उम्मीदवारों का एलान कर दिया। अमेठी से इस बार राहुल गांधी की जगह पर पार्टी ने केएल शर्मा को, जबकि रायबरेली से राहुल गांधी को चुनावी मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी फिर से दो सीटों पर लड़ रहे चुनाव, क्या है प्रियंका के लिए कांग्रेस का प्लान? जयराम रमेश ने बताया सबकुछ

कांग्रेस पर भाजपा का कटाक्ष

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम जब प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे उस वक्त पत्रकारों ने राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा,

भाग राहुल भाग, राहुल भाग, राहुल भाग; अब यही चलता रहेगा।

इस दौरान जब यह बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को डर कर नहीं भागने को कहा था तो इस पर दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि ठीक है, वह (गांधी) एक बच्चा है। उसे प्रोत्साहित किया जाना चाहिए, लेकिन लोगों ने उन्हें खारिज कर दिया है।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने रायबरेली से दाखिल क‍िया नामांकन, प्रि‍यंका-सोन‍िया के साथ खरगे भी रहे मौजूद

भाजपा नेता ने राहुल गांधी पर वायनाड के लोगों के साथ 'विश्वासघात' करने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि वह अमेठी के बजाय रायबरेली आये हैं, क्योंकि वह वायनाड से हार रहे हैं। राहुल गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली से अपना नामांकन दाखिल किया। पिछले दो दशकों तक इस सीट का उनकी मां सोनिया गांधी लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर रही थीं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.