Move to Jagran APP

अयोध्या ढांचा विध्वंस केस : लालकृष्ण आडवाणी ने कहा, स्पेशल कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं

लखनऊ की स्पेशल कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए आडवाणी ने कहा कि आज हमारे लिए खुशी का दिन है। उन्होंने कहा कि यह निर्णय रामजन्मभूमि आंदोलन के प्रति मेरे व्यक्तिगत और भाजपा के विश्वास और प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 01:19 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 02:03 PM (IST)
अयोध्या ढांचा विध्वंस केस : लालकृष्ण आडवाणी ने कहा, स्पेशल कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं
लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा- आज हमारे लिए खुशी का दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। अयोध्या ढांचा विध्वंस केस में 28 साल बाद भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत 32 आरोपियों को बरी कर दिया गया है। लखनऊ की विशेष अदालत के फैसले पर आडवाणी ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि आज हमारे लिए खुशी का दिन है और मैं पूरे दिल से कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि यह निर्णय रामजन्मभूमि आंदोलन के प्रति मेरे व्यक्तिगत और भाजपा के विश्वास और प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

loksabha election banner

मुरली मनोहर जोशी ने बताया ऐतिहासिक फैसला

वहीं, भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा कि अदालत के फैसले से साबित होता है कि अयोध्या में 6 दिसंबर की घटना के लिए कोई साजिश नहीं रची गई थी। हमारा कार्यक्रम और रैलियां किसी साजिश का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने कहा कि हम फैसले को लेकर खुश हैं और सभी को अब राम मंदिर निर्माण के लिए उत्साहित होना चाहिए।

योगी आदित्यनाथ ने भी किया स्वागत

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कोर्ट के फैसले पर खुशी जाहिर की है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, 'सीएम फैसले का स्वागत करते हैं। यह साबित करता है कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने वोट बैंक की राजनीति के लिए संतों, भाजपा नेताओं, विहिप के पदाधिकारियों को बदनाम करने के इरादे से फंसाया था। इस साजिश के लिए जिम्मेदार लोगों को राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए।'

राजनाथ सिंह समेत विभिन्न नेताओं ने दी बधाई

इसके साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अपने बुजुर्ग नेताओं को बधाई दी है। 

राजनाथ सिंह ने कोर्ट के फैसले के बाद ट्वीट करते हुए कहा, 'लखनऊ की विशेष अदालत द्वारा बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में श्री लालकृष्ण आडवाणी, श्री कल्याण सिंह, डा. मुरली मनोहर जोशी, उमाजी समेत 32 लोगों के किसी भी षड्यंत्र में शामिल न होने के निर्णय का मैं स्वागत करता हूं। इस निर्णय से यह साबित हुआ है कि देर से ही सही मगर न्याय की जीत हुई है।'

क्या बोली शिवसेना

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मैं और मेरी पार्टी फैसले का स्वागत करते हैं और आडवाणी जी, मुरली मनोहर जोशी जी, उमा भारती जी एवं अन्य लोग जिन्हें कोर्ट ने बरी किया है, को मैं बधाई देता हूं। उन्होंने आगे कहा कि कोर्ट के फैसले से साबित होता है कि वह घटना कोई साजिश नहीं थी।

बता दें कि इस मुकदमे पर विशेष जज एसके यादव ने अपने कार्यकाल का अंतिम फैसला सुनाया है। उन्होंने कहा कि घटना के प्रबल साक्ष्य नहीं हैं। इसके साथ ही लालकृष्ण आडवाणी, डॉ. मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, महंत नृत्य गोपाल दास, कल्याण सिंह समेत सभी आरोपितों को बरी कर दिया गया है। विशेष जज ने कहा कि तस्वीरों से किसी को आरोपित नहीं ठहराया जा सकता है। अयोध्या विध्वंस पूर्व नियोजित नहीं था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.