Move to Jagran APP

इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी, मनाने की कोशिशों के बीच प्रियंका समेत दिग्‍गज नेता पहुंचे आवास

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पार्टी प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला और राजस्‍थान के उप मुख्‍यमंत्री सचिन पायल राहुल गांधी के आवास पर पहुंचे हैं। इसे लेकर अटकलें तेज हो गई हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Tue, 28 May 2019 11:44 AM (IST)Updated: Tue, 28 May 2019 12:46 PM (IST)
इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी, मनाने की कोशिशों के बीच प्रियंका समेत दिग्‍गज नेता पहुंचे आवास

नई दिल्‍ली, एजेंसी। लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद कांग्रेस में शायद सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी कांग्रेस अध्‍यक्ष का पद छोड़ने पर अड़े हुए हैं और उन्‍हें मनाने की कोशिशें लगातार जारी हैं। इन सबके बीच मंगलवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra), पार्टी प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) और राजस्‍थान के उप मुख्‍यमंत्री सचिन पायल (Rajasthan Deputy CM Sachin Pilot), मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के आवास पर पहुंचे। इस घटनाक्रम को लेकर अटकलों का बाजार एकबार फि‍र गर्म हो गया है।  

loksabha election banner

सूत्र बताते हैं कि पार्टी नेताओं के आग्रह के बावजूद राहुल कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने के अपने इरादों को बदलने के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस नेताओं के लिए इस विकट हालात से निपटना आसान नहीं हो रहा है। पार्टी भी मौजूदा हालत में राहुल का विकल्प तलाशने के लिए अभी तैयार नहीं दिख रही है। ऐसे में राज्यों के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों पर भी नैतिक जिम्मेदारी लेने का दबाव बढ़ता जा रहा है।  राहुल अपने रुख पर दृढ़ता दिखाने के लिए ज्यादा लोगों से मिल भी नहीं रहे हैं। पार्टी आला कमान में क्‍या चल रहा है, इस बारे में कोई कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है। कल भी पार्टी नेताओं की तरफ से वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी लग गई है। रविवार को जहां दिल्ली की प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने इस्तीफा दिया, वहीं सोमवार को पंजाब और झारखंड के प्रदेश अध्यक्षों ने इस्तीफा देकर पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। पंजाब प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपना इस्तीफा पार्टी के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है। वहीं झारखंड में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डाॅॅ. अजय कुमार ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह को इस्तीफा सौंपा।

इस बीच अभिनेता ने नेता बने रजनीकांत ने चेन्‍नई में कहा कि राहुल गांधी को इस्‍तीफा नहीं देना चाहिए। उन्‍हें खुद को साबित करना चाहिए। लोकतंत्र में विपक्ष को भी मजबूत होना चाहिए। लोकसभा चुनावों में भाजपा को मिली विजय नरेंद्र मोदी की जीत है। जवाहरलाल नेहरू और राजीव गांधी के बाद वह करिश्‍माई नेता के तौर पर उभरे हैं। मैं नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने जाऊंगा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.