Move to Jagran APP

Priyanka Chaturvedi on Savarkar: शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने वीर सावरकर और महात्मा गांधी को लेकर कही ये बात, जानें क्या कहा

Priyanka Chaturvedi on Savarkar प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि वीर सावरकर की भूमिका को कोई भी नजरअंदाज नहीं कर सकता है। शिवसेना नेता ने कहा कि हर स्वतंत्रता सेनानी का योगदान स्वतंत्रता के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 12:11 AM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 12:11 AM (IST)
Priyanka Chaturvedi on Savarkar: शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने वीर सावरकर और महात्मा गांधी को लेकर कही ये बात, जानें क्या कहा
वीर सावरकर पर बोलीं शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी।

मुंबई, एजेंसी। शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने सोमवार को सावरकर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में वीर विनायक दामोदर सावरकर की भूमिका को कोई भी नजरअंदाज नहीं कर सकता है। शिवसेना नेता ने कहा कि हर स्वतंत्रता सेनानी का योगदान स्वतंत्रता के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसलिए हम सावरकर की भूमिका को भी नजरअंदाज नहीं कर सकते। हमें किसी को नीच या श्रेष्ठ दिखाने की जरूरत नहीं है।

loksabha election banner

देश महात्मा गांधी के सिद्धांतों पर चलता है

प्रियंका ने आगे भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आप महात्मा गांधी से नफरत कर सकते हैं या उनकी उपेक्षा कर सकते हैं, लेकिन उनके कार्यों को भूला नहीं सकते। शिवसेना सांसद ने कहा कि आप गोडसे पर ध्यान दे सकते हैं, पर यह कभी न भूलें कि हमारा देश महात्मा गांधी के सिद्धांतों पर चलता है और अगर पीएम मोदी ने गांधी के नाम का उल्लेख किया, तो मुझे आशा है कि वह गांधी के मार्ग का अनुसरण करेंगे।

परिवारवाद पर भी बोलीं प्रियंका

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में गांधी के सिद्धांतों का उल्लेख किया था। पीएम ने इसी के साथ भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार की दोहरी बुराइयों को निशाने पर लिया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश को अपनी मानसिकता को 'भाई-भतीजावाद' से बदलने की जरूरत है। इसपर प्रियंका ने कहा कि अगर पीएम मोदी 'परिवारवाद' की बात करते हैं तो उन्हें पता होना चाहिए कि जो लोग राज्य या क्षेत्र पर शासन करने आते हैं, वे लोगों का विश्वास जीतकर आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.