मुंबई, एजेंसी। शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने सोमवार को सावरकर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में वीर विनायक दामोदर सावरकर की भूमिका को कोई भी नजरअंदाज नहीं कर सकता है। शिवसेना नेता ने कहा कि हर स्वतंत्रता सेनानी का योगदान स्वतंत्रता के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसलिए हम सावरकर की भूमिका को भी नजरअंदाज नहीं कर सकते। हमें किसी को नीच या श्रेष्ठ दिखाने की जरूरत नहीं है।

देश महात्मा गांधी के सिद्धांतों पर चलता है

प्रियंका ने आगे भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आप महात्मा गांधी से नफरत कर सकते हैं या उनकी उपेक्षा कर सकते हैं, लेकिन उनके कार्यों को भूला नहीं सकते। शिवसेना सांसद ने कहा कि आप गोडसे पर ध्यान दे सकते हैं, पर यह कभी न भूलें कि हमारा देश महात्मा गांधी के सिद्धांतों पर चलता है और अगर पीएम मोदी ने गांधी के नाम का उल्लेख किया, तो मुझे आशा है कि वह गांधी के मार्ग का अनुसरण करेंगे।

परिवारवाद पर भी बोलीं प्रियंका

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में गांधी के सिद्धांतों का उल्लेख किया था। पीएम ने इसी के साथ भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार की दोहरी बुराइयों को निशाने पर लिया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश को अपनी मानसिकता को 'भाई-भतीजावाद' से बदलने की जरूरत है। इसपर प्रियंका ने कहा कि अगर पीएम मोदी 'परिवारवाद' की बात करते हैं तो उन्हें पता होना चाहिए कि जो लोग राज्य या क्षेत्र पर शासन करने आते हैं, वे लोगों का विश्वास जीतकर आए हैं।

Edited By: Mahen Khanna